बुरहानपुर में 471 जोड़े विवाह बंधन में बंधे
बुरहानपुर में 471 जोड़े विवाह बंधन में बंधे Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

बुरहानपुर में आज 471 जोड़े विवाह बंधन में बंधे, इस पवित्र अवसर पर बेटियों को शुभकामनाएं: CM

Priyanka Yadav

बुरहानपुर, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास कार्यालय समत्व भवन से बुरहानपुर जिले के खकनार में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में वर्चुअली सहभागिता कर वर-वधु को आशीर्वाद दिया एवं उनके सुखी वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।

'सामूहिक विवाह सम्मेलन' में वीसी के माध्यम से सीएम का संबोधन:

बुरहानपुर में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना' अंतर्गत आयोजित 'सामूहिक विवाह सम्मेलन' में वीसी के माध्यम से संबोधित किया है इस दौरान कहा कि, जनपद पंचायत खकनार, जिला बुरहानपुर में आज 471 जोड़े सामूहिक कन्या विवाह सम्मेलन के अंतर्गत विवाह बंधन में बंधे , इस पवित्र अवसर पर बेटियों को शुभकामनाएं देता हूं। आप सुखी और निरोग रहें।

  • मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजना हमने 2006 में शुरू की थी, ताकि बेटी का विवाह कभी बोझ न बनें।

  • लाड़ली बहना योजना का लाभ अब 21 वर्ष की विवाहित बेटियों को भी मिलेगा।

बता दें कि, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह योजना मध्य प्रदेश की राज्य सरकार के द्वारा किया गया है। गरीब परिवारों की बेटियों के लिए मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के माध्यम से विवाह हेतु वित्तीय धनराशि आर्थिक सहायता के लिए प्रदान की जाएगी। बीते दिनों ही मुख्यमंत्री ने सीधी एवं खंडवा जिले में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना' अंतर्गत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में वीसी के माध्यम से संबोधित किया था इसके साथ ही उन्होंने नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया और कहा था कि, "भारतीय संस्कृति में विवाह कोई समझौता नहीं है, दो आत्माओं का पवित्र बंधन है, दो परिवार, दो आत्माएं और समाज मिलता है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT