आज बारीन्द्र घोष की पुण्यतिथि,धोंडो केशव कर्वे की जयंती
आज बारीन्द्र घोष की पुण्यतिथि,धोंडो केशव कर्वे की जयंती  Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम ने बारीन्द्र कुमार घोष की पुण्यतिथि और धोंडो केशव कर्वे की जयंती पर किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज स्वतंत्रता सेनानी एवं पत्रकार बारीन्द्र कुमार घोष (Barindra Kumar Ghosh) की पुण्यतिथि और 'भारतरत्न' डॉ. धोंडो केशव कर्वे (Dhondo Keshav Karve) की जयंती हैं। बारीन्द्र कुमार घोष की पुण्यतिथि और धोंडो केशव कर्वे की जयंती पर कई नेता उन्हें याद कर ट्विटर पर नमन कर रहे हैं।

बारीन्द्र कुमार घोष की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

बारीन्द्र कुमार घोष की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- स्वाधीनता संग्राम के महान सेनानी और प्रसिद्ध पत्रकार बारीन्द्र कुमार घोष की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपका स्मरण बंगाल में क्रांतिकारी विचारों के प्रसार दिए गए योगदान तथा देश के प्रति आपके प्रेम और समर्पण के लिए सदैव किया जाएगा।

बता दें, बारीन्द्र कुमार घोष भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी और पत्रकार तथा "युगांतर" के संस्थापकों में से एक थे। वह 'बारिन घोष' नाम से भी लोकप्रिय हैं।

महान स्वतंत्रता सेनानी व पत्रकार बारीन्द्र कुमार घोष जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन। सशस्त्र आन्दोलन करने वाले गुप्त संगठन 'युगान्तर' के प्रमुख नेता रहे बारीन्द्र कुमार घोष जी ने बंगाल में स्वतंत्रता आंदोलन से युवाओं को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
नरोत्तम मिश्रा

धोंडो केशव कर्वे की जयंती, सीएम ने किया ट्वीट

'भारतरत्न' डॉ. धोंडो केशव कर्वे की जयंती एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि, अपना सम्पूर्ण जीवन महिला उत्थान में समर्पित करने वाले महान समाज सुधारक, भारत रत्न महर्षि डॉ. धोंडो केशव कर्वे जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। महिला शिक्षा और विधवा विवाह में दिया गया आपका योगदान सदैव समाज सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

प्रसिद्ध समाज सुधारक थे केशव कर्वे :

महर्षि डॉ. धोंडो केशव कर्वे प्रसिद्ध समाज सुधारक थे, डॉ. कर्वे का जन्म 18 अप्रैल, 1858 को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के शेरावली में हुआ था। उनके पिता का नाम केशवपंत और माता का नाम लक्ष्मीबाई था। गणित विषय में स्नातक की डिग्री प्राप्त करने के बाद केशव एलफिंस्टन कॉलेज में अध्यापक हो गए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT