CM शिवराज ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात
CM शिवराज ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात Social Media
मध्य प्रदेश

क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को संबोधित कर CM शिवराज ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात

Priyanka Sahu

भोपाल, मध्‍य प्रदेश। सभी देशों एवं प्रदेशों की सरकारें दक्षिण अफ्रीका से मिले कोरोना के नए 'ओमीक्रोन वेरिएंट' को लेकर सतर्कता बरत रही है। इसी के चलते अब आज 1 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला स्तरीय, विकासखंड स्तरीय, वार्ड स्तरीय तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया।

मैं नहीं चाहता फिर लॉकडाउन की परिस्थितियां बनें :

इस दौरान मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों को वीसी के माध्यम से अपने संबोधन में कहा- कोरोना के नए वेरिएंट के बारे में सावधानी जरूरी है। सभी सावधानियां और व्यवस्थाएं करने के मैंने निर्देश दिए हैं। संबंधित अधिकारी अस्पताल जाएंगे और देखेंगे कि, वहां व्यवस्था कैसी है। यदि आज हमने सावधानी नहीं रखी तो परिस्थितियां संकटपूर्ण हो जाएंगी। मैं नहीं चाहता फिर लॉकडाउन की परिस्थितियां बनें और जिंदगी कठिन दौर से गुजरे।

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी ने जनता को साथ लेकर कोरोना को कंट्रोल किया है। मैं कलेक्टर्स को निर्देश देता हूं कि, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को पूरे सम्मान से सक्रिय करें।
मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

CM शिवराज के संबोधन की प्रमुख बातें-

  • सावधानी का पहला मतलब है कि, टेस्ट करवाएं, लोगों को टेस्ट करवाने के लिए प्रेरित करें। पाजिटिव आने के बाद आस-पास के लोगों को सतर्क करें। मास्क लगाएं, इससे 90% आशंका कम हो जाती है कि हम संक्रमित होंगे। इसलिए मास्क जरूर जाएंगे। कंटेनमेंट एरिया ना बनाएं, घर को कंटेनमेंट कर दें।

  • मैं मास्क लगवाने निकलूंगा, आप भी मास्क लगाएं और लोगों को मास्क लगाने का आग्रह करें। मास्क के फायदे ही फायदे हैं। ये चीजें अभी हम कर लेंगे तो कोरोना ज्यादा नहीं फैलेगा।

  • मैं जनप्रतिनिधि मित्रों को अपील करना चाहता हूं की आप मास्क और टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करें।

  • लगभग सभी लोगों को पहला डोज लग चुका है, दूसरा डोज लगाना बहुत जरूरी है। आज टीकाकरण महाअभियान है, आगे भी महाअभियान की तिथि तय करेंगे। आपने दोनों डोज लगवाएं हैं, तो इस बात की आशंका कम रहती है कि आपको कोरोना रहेगा, इसके साथ ही अगर कोरोना होगा भी तो गंभीर नहीं होगा।

  • समाज के लोगों को साथ जोड़िये। कोविड से लड़ाई अगर लड़नी पड़ी तो सबके साथ मिलकर लड़नी पड़ेगी। पंचायतों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को वास्तविक रूप से सक्रिय करिए। मैं इतना ही आग्रह करना चाहता हूं कि आज से इसी क्षण से हमें काम प्रारंभ करना है।

  • मास्क लगाकर सावधानी रखकर हम कोरोना के बड़े संकट से बच सकते हैं। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में दवाईयां और आवश्यक संसाधन उपलब्ध हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT