CM शिवराज ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को किया याद
CM शिवराज ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को किया याद Social Media
मध्य प्रदेश

शहीद दिवस: सीएम शिवराज समेत इन नेताओं ने किया भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को याद

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज शहीद दिवस के मौके पर भगत सिंह (Bhagat Singh), सुखदेव (Sukhdev) और राजगुरु (Rajguru) को देशभर में याद किया जा रहा है। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) समेत अन्य नेताओं ने ट्वीट कर उन्हें याद किया है।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "मैं चौराहे-चौराहे पर ये प्रश्न उठाया करता हूं।

मैं अमर शहीदों का चारण उनके यश गाया करता हूं। - सरल

मां भारती की परतंत्रता की बेड़ियों को तोड़ने के लिए प्राणोत्सर्ग कर देने वाले वीर सपूत,शहीद-ए-आजम भगत सिंह,राजगुरु व सुखदेव के बलिदान दिवस पर इस माटी का कण-कण उन्हें प्रणाम करता है।"

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट:

वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, "अमर शहीद भगत सिंह जी,राजगुरु जी जी और सुखदेव जी को शहीद दिवस पर सादर नमन। अंग्रेजी हुकूमत की बेड़ियों से मां भारती को आजादी दिलाने के लिया किया गया उनका सर्वोच्च बलिदान आने वाली कई पीढ़ियों को जी-जान से देशसेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।"

वी डी शर्मा ने किया ट्वीट:

बीजेपी नेता वी डी शर्मा ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले क्रांतिवीर शहीद भगत सिंह सुखदेव एवं राजगुरु के बलिदान दिवस पर उन्हें शत-शत नमन। आज़ादी के आंदोलन में अमर शहीदों का बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।"

पीसी शर्मा ने शेयर किया पोस्ट:

वहीं कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को याद किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में हैं, देखना है, जोर कितना बाजुए कातिल में है।"

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा है, "अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जी के शहीदी दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। देश के प्रति आपका त्याग, प्रेम और बलिदान हमें हमेशा देश सेवा के लिए पथ प्रदर्शक का कार्य करेगा। #SaheedDiwas."

कैलाश विजयवर्गीय ने शेयर किया पोस्ट:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा, "अंग्रेज़ी दासता के विरूद्ध संघर्ष तो हमारे युद्ध का पहला मोर्चा है। हमारी लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक इंसान के द्वारा इंसान का शोषण ख़त्म नहीं होता। -शहीद भगतसिंह"

उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा है, "भारत माता के वीर सपूत अमर शहीद भगतसिंहजी,राजगुरुजी और सुखदेवजी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT