देवास मकान हादसे पर CM शिवराज की घोषणा
देवास मकान हादसे पर CM शिवराज की घोषणा Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

देवास मकान हादसे पर CM शिवराज की घोषणा,प्रभावित परिवार को देंगे आर्थिक मदद

Deepika Pal

देवास, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी कोरोना का प्रकोप जहां थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं अप्रत्याशित घटनाओं के साथ हादसों की घटनाओं में बीते दिन हुए दो मंजिला मकान गिरने के हादसे में जहां रात डेढ़ बजे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में जहां 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है वहीं दूसरी तरफ मलबे में दबने से दो की मौत हो गई है। इस हादसे पर सीएम शिवराज ने प्रभावित परिवार को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

इमारत हादसे पर प्रभावित परिवार को सीएम शिवराज की यह मदद

इस संबंध में, इमारत हादसे पर प्रभावित परिवार के लिए सीएम शिवराज ने आर्थिक मदद की घोषणा की है जिसमें मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'देवास में कल मकान गिरने से हुए हादसे में 10 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया, जबकि एक बच्चे सहित 2 लोगों की मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की और शोकाकुल परिवार को राज्य सरकार की ओर से 8.95 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए।'

कैसे हुआ था हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा जिले के नई आबादी क्षेत्र का है जहां बीते शाम दो मंजिला मकान ढह गया। बताया जा रहा है कि, मकान जर्जर हालत में था और मकान में ऑटो चालक जाकिर शेख और उनके परिवार के लोग रहते थे। बताया जा रहा है कि, घर में केवल महिला और बच्चे मौजूद थे। घटना के वक़्त करीब पौने पांच बजे एक जोर की आवाज आई और मकान जमींदोज हो गया। मलबे के नीचे से जहा 9 लोगों को निकाला गया वहीं तीन लोग दबे रह गए जिसमें 8 महीने का एक बच्चा, एक युवती और एक युवक बताया जा रहा है। जिन्हें भोपाल से आईं एनडीआरएफ की टीम द्वारा निकालने का कार्य शुरू हुआ। बताया जा रहा है कि, इस मकान में चार भाईयों का परिवार रहता था। सुरक्षित बचे लोगों ने बयान में बताया कि, भूकंप के झटके की तरह महसूस हुआ था मलबे में दबे थे तब बचने की उम्मीदें टूटती जा रही थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT