सीएम शिवराज ने की घोषणा
सीएम शिवराज ने की घोषणा Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की MP के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने की महत्वपूर्ण घोषणा

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बयान देते हुए कहा कि, आज पवित्र श्रावण मास का तीसरा सोमवार है। भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने मैं भी जा रहा हूं। मैं भी सवारी में रहूंगा। भगवान महाकाल से यही प्रार्थना है कि सुख, समृद्धि और ऋद्धि-सिद्धि प्रदेश की जनता की जीवन में आये।

श्रावण माह के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए सीएम ने की ये घोषणा

श्रावण माह के तीसरे सोमवार की बधाई देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने की महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते, जो वर्तमान में 31 प्रतिशत है, को 3 प्रतिशत बढ़ाकर 34 प्रतिशत किए जाने का निर्णय लिया गया है। यह महंगाई भत्ता केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा।

बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त के वेतन से जो माह सितंबर में भुगतान होगा से दिया जाएगा: CM

मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त के वेतन से जो माह सितंबर में भुगतान होगा से दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से इस वित्तीय वर्ष में लगभग रुपए 625 करोड़ का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पेंशनर्स की महंगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- अभी मध्यप्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31% महंगाई भत्ता मिलता है। 11% हमने पिछली बार एक साथ बढ़ाया था, लेकिन आज हम फैसला कर रहे हैं कि अब 34% महंगाई भत्ता मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों को देंगे। यह फैसला अगस्त माह के वेतन, जिसका भुगतान सितंबर में होगा, उससे हम लागू कर रहे हैं। शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आयेगा, लेकिन साढ़े सात लाख से अधिक कर्मचारी भाई-बहनों को इसका लाभ मिलेगा, इसलिए उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला किया है। शुभकामनाएं!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT