National Sports Day 2020
National Sports Day 2020 Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर सीएम ने हॉकी के जादूगर ध्यानचंद को किया नमन

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। देशभर में हर साल 29 अगस्त को 'राष्ट्रीय खेल दिवस' मनाया जाता है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को नमन किया है। बता दें कि दिग्गज हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती को खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। 29 अगस्त को ही राष्ट्रीय खेल पुरस्कार भी दिए जाते हैं, लेकिन कोरोना के कारण इस बार राष्ट्रीय खेल पुरस्कार वर्चुअल तरीके से दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने शनिवार को ट्वीट के माध्यम से कहा

मेरा देश भारत है और मैं वहीं खुश हूं-ध्यानचंद हॉकी के असाधारण खिलाड़ी, मेजर ध्यानचंद जी की जयंती 'राष्ट्रीय खेल दिवस' पर चरणों में कोटिश: नमन! मेरे बच्चों, हॉकी के जादूगर को श्रद्धांजलि देना है, तो तुम भी खेलों और स्वयं स्वस्थ रहकर स्वस्थ प्रदेश व स्वस्थ भारत का निर्माण करो।

बता दें कि 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस का दिन हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है। मेजर ध्यानचंद की याद में आज का दिन राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है ध्यानचंद को भारतीय हॉकी का जनक भी माना जाता है, भारतीय हॉकी में ध्यानचंद ने जो इतिहास लिखा है उसे आज भी याद कर भारतीय गर्व महसूस करते हैं।

National Sports Day 2020

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT