विश्व खेल पत्रकार दिवस 2022
विश्व खेल पत्रकार दिवस 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

विश्व खेल पत्रकार दिवस पर सीएम शिवराज ने सभी खेल पत्रकारों को दी शुभकामनाएं, कही ये बात

Author : Priyanka Yadav

World Sports Journalist Day 2022: विश्व खेल पत्रकार दिवस हर साल 2 जुलाई को मनाया जाता है। इस दिन का उद्देश्य खेल पत्रकारों के काम को स्वीकार करना और उन्हें अपने काम में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करना है। विश्व खेल पत्रकार दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी खेल पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए कही ये बात...

सीएम ने सभी खेल पत्रकारों को ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर लिखा- सभी खेल पत्रकारों को #WorldSportsJournalistsDay की हार्दिक शुभकामनाएं। खेल पत्रकार अथक परिश्रम से हम तक ताजा खबरें पहुंचाते हैं। खिलाड़ी अपने खेल से देश को विजेता बनाते हैं और खेल पत्रकार अपनी कलम से उस जीत के लम्हों को अमर बना देते है।

विश्व खेल पत्रकार दिवस का इतिहास :

अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रेस संघ की और से अपने संगठन की स्थापना की वर्षगांठ को चिन्हित करने के उद्देश्य से 1994 से आज के दिन को विश्व खेल पत्रकार दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है। AIPS का गठन दो जुलाई 1924 में पेरिस में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के दौरान हुआ था। यह संघ दुनियाभर के पत्रकारों के बीच चैम्पियनशिप, बंधन, नापसंद, पसंद को मजबूत करने पर रोशनी डालता है, इसलिए इस दिन को मनाया जाना महत्वपूर्ण माना जाता है।

हमारे समक्ष शोधित तथ्यों को पेश कर समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है ये पत्रकार :

बता दें, हमारे समक्ष शोधित तथ्यों को पेश कर ये पत्रकार समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। खेल पत्रकार विभिन्न स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों पर विस्तृत जानकारी प्रस्तुत करते हैं। यह दिन विशेष रूप से खेल मीडिया के सदस्यों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए बनाया गया था, इसका उद्देश्य खेल पत्रकारों को अपने काम में उत्कृष्टता के लिए प्रयास को और दुनिया के लिए एक उदाहरण स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT