सीएम ने हिंदी पत्रकारिता दिवस की दी बधाई
सीएम ने हिंदी पत्रकारिता दिवस की दी बधाई Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम समेत इन नेताओं ने सभी पत्रकार साथियों को हिंदी पत्रकारिता दिवस की दी हार्दिक बधाई

Priyanka Yadav

हिंदी पत्रकारिता दिवस : हर साल 30 मई को हिंदी पत्रकारिता दिवस मनाया जाता हैं। बता दें कि, जब भारत में अधिकतर अखबार अंग्रेजी, बांग्ला और फ़ारसी में छापे जाते थे, उस दौर में कलकत्ता से पंडित जुगल किशोर ने 30 मई, 1826 को पहली बार प्रकाशित किया था देश का पहला हिंदी अखबार 'उदन्त मार्तण्ड'। इस दिन को हिंदी पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

हिंदी पत्रकारिता दिवस की सीएम ने दी बधाई :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- हिन्दी पत्रकारिता दिवस की सभी पत्रकार साथियों को हार्दिक बधाई! आप सदैव गरीबों और असमर्थों की आवाज बनकर अपने कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करते हुए सत्य की ज्योत को देदीप्यमान रखें, असहायों के हितों की चिंता और रक्षा करते रहें, यही शुभकामनाएं!

आज ही के दिन वर्ष 1826 को पं. जुगल किशोर शुक्ल द्वारा हिंदी भाषा का पहला समाचार पत्र 'उदन्त मार्तण्ड' का प्रकाशन प्रारंभ किया था,जिसने आगे चलकर भारतीय पत्रकारिता की नींव रखी।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- लोकतंत्र के चौथे स्तंभ और अपनी कलम से जनता को जागरूक कर राष्ट्र की प्रगति में अहम योगदान देने वाले सभी पत्रकार बंधुओं को हिंदी पत्रकारिता दिवस की बधाई। करीब दो सदी पूर्व वर्ष 1826 में आज ही के दिन हिन्दी के पहले समाचार पत्र ‘उदंत मार्तंड’ के प्रकाशन से प्रारंभ हुई हिंदी पत्रकारिता की यात्रा आप सभी के योगदान से और समृद्ध हो, ऐसी मेरी शुभकामना है।

एमपी कांग्रेस ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा- आप सभी को हिन्दी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक पत्रकारिता ही लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करती है।

कमलनाथ ने किया ट्वीट :

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- आज 30 मई को हिंदी पत्रकारिता दिवस है। आज ही के दिन 1826 में हिंदी का पहला अखबार उदंत मार्तंड प्रकाशित हुआ था। तब से आज तक हिंदी पत्रकारिता का इतिहास संघर्ष और सत्य के साथ खड़े रहने का जीवंत दस्तावेज है।सभी पत्रकार मित्रों को हिंदी पत्रकारिता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT