CM ने CBSE परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं को दी बधाई
CM ने CBSE परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं को दी बधाई  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

CBSE की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को CM शिवराज ने दी बधाई

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। शुक्रवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बारहवीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिये है। जिसमें लड़कियों ने एक बार फिर से बाजी मारी है। बता दें, लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 94.54 रहा, जबकि लड़कों का 91.25 फीसदी रहा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने CBSE की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्र-छात्राओं को बधाई दी है।

सीएम ने परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्र- छात्राओं को दी शुभकामनाएं

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्र- छात्राओं को शुभकामनाएं दी है और इसके साथ ही उन्होंने सभी शिक्षकों और अभिभावकों को भी बधाई दी।

अपने शुभकामना संदेश में सीएम ने कहा-

सीएम शिवराज ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि, आप आगे भी इसी तरह मेहनत करें और सफलता के शिखर प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि जो बच्चे इस बार सफलता प्राप्त नहीं कर पाए, वे कतई निराश न हों। नए जोश और उत्साह के साथ मेहनत करें, आगे बढ़े, आप अवश्य ही सफल होंगे।

मंत्री सांरग ने भी ट्वीट कर दी बधाई :

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट कर लिखा- CBSE परीक्षा में उत्तीर्ण हुए समस्त छात्र-छात्राओं को हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर से मेरी यही कामना है कि आप सभी दृढ़ संकल्प और विश्वास के साथ अनेक सफलताओं को प्राप्त कर अपने परिवार और प्रदेश का नाम रोशन करें।

इस वर्ष 12वीं कक्षा में पास हुए हैं 92 प्रतिशत से अधिक बच्चे

मिली जानकारी के मुताबिक 13 लाख से अधिक छात्रों ने CBSE की 12वीं कक्षा की परीक्षा पास की है। इस वर्ष 12वीं कक्षा में 92 प्रतिशत से अधिक बच्चे पास हुए हैं। सीबीएसई की यह परीक्षा पास करने वालों में 94.54 प्रतिशत छात्राएं और 91.25 प्रतिशत छात्र हैं। वहीं 100 फीसदी ट्रांसजेंडर स्टूडेंट्स इन परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT