महाराणा प्रताप की जयंती पर घोषित अवकाश
महाराणा प्रताप की जयंती पर घोषित अवकाश Raj Express
मध्य प्रदेश

CM शिवराज ने महाराणा प्रताप की जयंती पर घोषित किया अवकाश, डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने जताया आभार

Priyanka Yadav

MP News: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर अवकाश घोषित किया है। इसको लेकर मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान का आभार जताया है।

डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सीएम का आभार मानते हुए कहा-

मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप के वंशज डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने सीएम शिवराज का आभार मानते हुए कहा कि, यह केवल हमारी संस्कृति के प्रति जागरूक करने का काम नहीं है, बल्कि यह कार्य वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी के दिखाए मार्ग पर चलने का बल भी देता है।

डॉ. लक्ष्यराज सिंह ने सीएम का जताया आभार

22 मई को भोपाल में होगा महाराणा प्रताप जयंती समारोह

भोपाल के अलावा प्रदेश के अलग-अलग जिलों में महाराणा प्रताप जयंती पर कार्यक्रम आयोजित होंगे। ऐसे में मध्यप्रदेश में महाराणा प्रताप जयंती पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा। सीएम शिवराज ने जानकारी देते हुए कहा कि, समत्व भवन के सभाकक्ष में 22 मई को भोपाल के लाल परेड मैदान पर होने वाले महाराणा प्रताप जयंती समारोह भव्य होगा। 22 मई को भोपाल में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करते हुए सीएम ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

CM बोले- युवाओं तक पहुंचे शौर्य की जानकारी

सीएम शिवराज ने कहा- ‘शौर्य और साहस के प्रतीक महाराणा प्रताप और अन्य योद्धाओं का जीवन प्रेरक था। इनके योगदान की जानकारी युवा पीढ़ी तक पहुंचना चाहिए। बता दें कि, पहले सरकार की तरफ से 22 मई को ऐच्छिक अवकाश घोषित किया गया था लेकिन बाद में सरकार ने आदेश बदलते हुए ऐच्छिक अवकाश को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT