रीवा एयरपोर्ट का CM शिवराज ने किया शिलान्यास
रीवा एयरपोर्ट का CM शिवराज ने किया शिलान्यास Priyanka Sahu- RE
मध्य प्रदेश

MP को नए एयरपोर्ट की सौगात- रीवा एयरपोर्ट का CM शिवराज ने किया शिलान्यास

Priyanka Sahu

रीवा, मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बुधवार को रीवा पहुंचे। यहां रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास एवं महिला सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित हुआ। उन्‍होंने रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास एवं महिला सम्मेलन कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन व कन्यापूजन के साथ शुभारंभ किया और MP को नए एयरपोर्ट की सौगात दी है।

रीवा एयरपोर्ट का किया शिलान्यास :

इस दौरान मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ विधिवत पूजन तथा मंत्रोच्चार के साथ पूरे विंध्य क्षेत्र के विकास को नई उड़ान देने वाले रीवा एयरपोर्ट का शिलान्यास तथा भूमिपूजन किया।

आज एक सपना साकार हो रहा :

इसके बाद अपने संबोधन में CM शिवराज ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं और श्रीमान ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का अभिनंदन करता हूं। आज एक सपना साकार हो रहा है। केवल हमारा रीवा नहीं, संपूर्ण विंध्य और बघेलखण्ड विकास की उड़ान भरने के लिए तैयार है। इंदौर इन्वेस्टर्स समिट में मालवा-निमाड़ के बाद सबसे ज्यादा ₹2 लाख 88 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव विंध्य के लिए आए हैं। इससे डेढ़ लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। ये हवाई अड्डा केवल रीवा के लिए नहीं है। यह पूरे विंध्य और बघेल खंड के लिए सौगात है।

भोपाल से लेकर सिंगरौली तक दमोह, कटनी, रीवा सीधी सिंगरौली ये सीधा विंध्य एक्सप्रेस-वे बनाया जाएगा। ये केवल एक्सप्रेस-वे नहीं होगा। इसके दोनों तरफ इंडस्ट्रियल क्लस्टर विकसित किए जाएंगे। उद्योंगों का जाल बिछाकर नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा।हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी कहते हैं कि महिला सशक्त होगी, तो परिवार सशक्त होगा। परिवार सशक्त होगा, तो देश सशक्त होगा।
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  • विंध्य एक्सप्रेस वे दोनों तरफ औद्योगिक क्लस्टर विकसित किए जाएंगे। उद्योगों के लिए जमीन आरक्षित की जाएगी। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में इंदौर, मालवा और निमाड़ के बाद सबसे ज्यादा लगभग ₹ 2 लाख 88 हजार करोड़ का निवेश रीवा और विंध्य क्षेत्र में आया।

  • रक्षाबंधन पर बहनों को भाई उपहार और सौगात देता है। मेरी बहनों इस रक्षाबंधन पर्व पर आपका भाई शिवराज सिंह चौहान आपको लाड़ली बहना योजना का उपहार देगा, जिसमें प्रतिमाह हर बहन को ₹1000 मिलेंगे। आज मुझे बहनों ने राखी बांधी है, मैं इस राखी की शपथ लेता हूं कि जब तक हर एक बहनों के जीवन में सुख-समृद्धि, संपन्नता न ला दूं, तब तक चैन से नहीं बैठने वाला हूं।

  • रीवा में 750 मेगावाट का सोलर प्लांट भाजपा की सरकार ने बनाया। पानी की कनेक्टिविटी भाजपा ने दी। बाणसागर, गुलाब सागर हमारी सरकार ने पूरा किया। आज चारों तरफ सिंचाई योजनाओं के काम चल रहे हैं। उत्पादन में हमारा विंध्य पंजाब और हरियाणा को भी पीछे छोड़ देगा। एक समय था,जब बेटियां बोझ समझी जाती थीं, मुख्यमंत्री बनते ही मैंने लाडली लक्ष्मी योजना बनाई। अब प्रदेश की धरती पर जन्म लेने वाली हर बेटी लखपति होती है। लाडली लक्ष्मी बेटियों को कॉलेज में एडमिशन लेने पर दो किश्तों में कुल 25 हजार रुपये अलग से दिये जायेंगे।

  • विंध्य को रेल कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी और हवाई कनेक्टिविटी भाजपा की सरकार ने दी। मैं मुख्यमंत्री बाद में हूं, पहले भांजे-भांजियों का मामा, बहनों का भाई और बुजुर्गों का बेटा हूं। आप सभी हमारा परिवार हैं। इसी भाव से मैंने सदैव आपकी सेवा की है। आप भी अपना आशीर्वाद मुझे और भारतीय जनता पार्टी को दीजिये।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भारत को भगवान का वरदान हैं। ऐसा प्रधानमंत्री जिन्होंने पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान और इज्जत बढ़ाई है। उन्हीं के कारण हवाई अड्डे बन रहे हैं। उन्ही के आशीर्वाद से हम तेज गति से मध्यप्रदेश को आगे ले जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT