सीएम शिवराज ने दी बड़ी राहत
सीएम शिवराज ने दी बड़ी राहत Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने दी बड़ी राहत, MP में रजिस्ट्री की गाइडलाइन 30 जून तक यथावत

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में कोरोना वायरस का कहर जहां तेजी से बढ़ता ही जा रहा है, वहीं इस घातक कोरोना वायरस के स्तर को कम करने के मध्यप्रदेश सरकार तमाम प्रयास कर रही हैं वही इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री कराने वालों को एक बार फिर बड़ी राहत दी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आगामी 30 अप्रैल तक प्रचलित गाइडलाइन दरों पर ही रजिस्ट्री होंगी।

सीएम शिवराज ने कहा -

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश में संपत्ति की खरीदी-बिक्री के लिए प्रति वर्ष एक अप्रैल से नई गाइडलाइन जारी की जाती है, परंतु कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए गाइडलाइन में 30 जून तक कोई परिवर्तन न करते हुए इसे पूर्ववत रखा गया है।

इस बार कोविड की परेशानियों को देखते हुये हमने ये तय किया था कि अप्रैल में संपत्तियों की खरीदी बिक्री की रजिस्ट्री का जो रेट है वो नहीं बढ़ाया जायेगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीएम ने जनता के नाम सन्देश जारी कर कहा-

कोरोना संकटकाल के बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के नाम सन्देश जारी कर कहा कि आम नागरिकों की सुविधा को देखते हुए संपत्ति की पंजीयन दर में कोई वृद्धि नहीं की गई है। गाइडलाइन अनुसार महिलाओं के नाम से पंजीयन शुल्क में 2 प्रतिशत की छूट भी पूर्ववत जारी रहेगी। सामान्य पंजीयन की दर 3 प्रतिशत है जबकि महिला आवेदकों के लिए यह दर 1 प्रतिशत रखी गई है।

सीएम ने कहा कि कोविड की परेशानियों को देखते हुये हमने ये फैसला किया है कि 30 जून तक रजिस्ट्री के लिये यही गाइडलाइन जारी रहेगी, वहीँ कोशिश ये भी रहेगी कि उप पंजीयक कार्यालय कोविड के समय भी सावधानी पूर्वक चरणबद्ध तरीके से खोले जायें ताकि लोगों को रजिस्ट्री की सुविधा प्राप्त होती रहे और अर्थव्यवस्था भी चलती रही।

हमारा प्रयास है कि उप पंजीयक कार्यालय चरणबद्ध तरीके से खोले जायें, जिससे आम जनता पंजीयन भी करा सके और अर्थ-व्यवस्था भी प्रभावित न हो।
सीएम शिवराज ने कहा-

आपको बताते चलें कि एमपी में काेरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही वहीं बिगड़ते हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अपील कर रहे हैं कि मास्क लगाएं और कड़ाई के साथ कोविड नियमों का पालन करें, सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने की हर संभव कोशिश की जा रही है, मेरा आपसे आग्रह है कि मास्क लगाएं और कड़ाई के साथ कोविड नियमों का पालन करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT