मुख्यमंत्री शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने दिए निर्देश- बिना लॉकडाउन के काबू करना है 'कोरोना'

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है बता दें कि खतरनाक वायरस ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना रहा है वहीं इतना ही नहीं ये वायरस लोगों के लिए काफी खतरनाक भी साबित हो रहा है। प्रदेश में रोजाना कोरोना मरीजों में बढ़त हो रही है। कोरोना के कहर को रोकने के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही है कभी लॉकडाउन तो कभी अनलॉक का दौर जारी है।

मुख्यमंत्री ने दिये अधिकारियों को निर्देश :

बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में कहा है कि बिना लॉकडाउन कोरोना पर करें नियंत्रित। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना की समीक्षा में कहा कि अब ऐसी रणनीति पर काम होगा कि बिना लॉकडाउन किए ही इस वायरस पर कंट्रोल किया जा सके। प्रदेश की अर्थव्यवस्था को भी गतिशील रखना है।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की और बचावकार्य की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

कोरोना की भावी रणनीति 'लॉकडाउन माइनस' होना चाहिए : CM

इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग पर मुख्यमंत्री ने भोपाल पर विशेष ध्यान दिए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की भावी रणनीति लॉकडाउन माइनस होना चाहिए और ऐसी रणनीति बनाई जाए जिसमें बिना लॉक डाउन किए कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण किया जा सके।

Corona
प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की कोरोना की भावी रणनीति "लॉकडाउन माइनस" हो कोरोना को हराने के साथ ही, हमें अर्थव्यवस्था को भी बचाना है जनता की स्वास्थ्य रक्षा हेतु हर संभव कदम उठाएंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज-

मुख्यमंत्री ने भोपाल पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए :

आपको बताते चलें कि राजधानी भोपाल में कोरोना पूरी तरह से बेकाबू होता जा रहा है, पिछले कुछ दिनों से कोरोना का संक्रमण का आँकड़ा तेजी से बढ़ रहा है वहीं बुधवार को कोरोना ने भोपाल में पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। रिपोर्ट में भोपाल के अंदर 246 लोग संक्रमित निकले हैं। लॉकडाउन के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में मिले कोरोना के मरीजों के बाद शहर में दहशत का माहौल बन गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने राजधानी पर खास ध्यान देने के निर्देश दिए हैं और मुख्यमंत्री ने कहा कि त्वरित गति से तथा बड़ी संख्या में कोरोना जांच करने के लिए एंटीजन टेस्ट को भी मध्यप्रदेश में बढ़ावा दिया जाए। इसके माध्यम से कोरना की रिपोर्ट 20 मिनट में मिल जाती है। बिना लक्षण वाले व्यक्तियों के टेस्ट के लिए यह अत्यंत उपयोगी होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT