सीएम शिवराज ने दिए निर्देश
सीएम शिवराज ने दिए निर्देश Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने दिए निर्देश- घरेलू हिंसा के मामलों में की जाए कड़ी कार्रवाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में कई आपराधिक मामले और अप्रत्याशित घटनाएं सामने आ रही हैं, बता दें कि इस बीच अब प्रदेश में घरों में हो रही मारपीट व घरेलू हिंसा के आकड़ों में तेजी से इजाफा हो रहा है, मध्यप्रदेश में पत्नी के हाथ काटने का ये तीसरा मामला सामने आया है, इस बार यह करतूत बैतूल के चिचोली में पति ने की है।

बैतूल की घटना पर CM हुए नाराज, दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश :

आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक बयान सामने आया है, सीएम शिवराज ने कहा कि पति का पत्नी के हाथ काटना बहुत ही गंभीर व दुर्भाग्यपूर्ण है, ऐसी घटनाएं रोकने सख्त कानून बनाएंगे, मुख्यमंत्री शिवराज ने डीजीपी विवेक जौहरी को निर्देश दिए हैं कि ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

घरेलू हिंसा के मामलों में होगी सख्त से सख्त कार्रवाई: CM

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि घरेलू हिंसा से जुड़े मामलों में दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, बता दें कि सीएम चौहान ने स्मार्ट उद्यान में आज मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा में कहा कि ऐसे जघन्य अपराधों के लिए अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा कैसे मिले, इस संबंध में अन्य आवश्यक वैधानिक प्रावधान किए जाएंगे, ऐसे अपराधों में सजा के वर्तमान प्रावधानों से अधिक सख्त सजा दिए जाने की आवश्यकता है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा-

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि- प्रदेश में पिछले 15 दिनों में तीन ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं, जिसने मुझे झकझोर दिया है। तीन बहनों के हाथ काटने का जघन्यतम अपराध उनके पतियों ने किया है। अगर कोई और हमला करे, तो अपराध है, लेकिन पति हाथ काटे तो यह विश्वास की हत्या है। सीएम ने कहा कि जिनके साथ जन्म-जन्म का साथ निभाने की कसम खाई गई उन पर हमला करने और जान लेने का प्रयास घृणित कार्य और अति निंदनीय है, यह व्यवहार मध्ययुगीन बर्बरता की तरह है।

अपराधियों को कठोरतम दंड मिले इसकी व्यवस्था होगी मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस संबंध में आज DGP विवेक जौहरी को इस तरह के अपराधों के अपराधियों की धरपकड़ कर कठोरतम दंड दिलवाने के निर्देश दिए हैं।
सीएम शिवराज ने कहा-

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT