मां नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम
मां नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम Social Media
मध्य प्रदेश

अमरकंटक में मां नर्मदा जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम

Author : Priyanka Yadav

अमरकंटक, मध्यप्रदेश। आज मां नर्मदा जयंती (Narmada Jayanti) है, बता दें कि नर्मदा नदी मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा विस्तार से बहती है, अमरकंटक में मां नर्मदा जयंती को पर्व की तरह मनाया जाता है। इस खास अवसर पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अमरकंटक में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हैं।

सीएम ने पवित्र नर्मदा उद्गम स्थल पर किया पूजन :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमरकंटक में आयोजित कार्यक्रम में मां नर्मदा जयंती के अवसर पर पवित्र नर्मदा उद्गम स्थल पर पूजन किया। सीएम ने कहा कि नर्मदा मैया मप्र की जीवन रेखा हैं, प्रदेश में समृद्धि नर्मदा मैया की कृपा से है। उनका पवित्र जल न सिर्फ हमारी प्यास बुझाता है बल्कि हमारी खेतों में सिंचाई कर के किसानों को समृद्धि देता है। नर्मदा मैया की असीम कृपा से हमारा प्रदेश आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि अमरकंटक में आयोजित कार्यक्रम से पहले ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती से शुरू होकर एक साल तक रोज एक पौधा रोपने के संकल्प की शुरुआत अमरकंटक से की, सीएम चौहान ने अमरकंटक के शंभू धारा में रुद्राक्ष और साल का पौधा लगाया।

सीएम ने ट्वीट कर कहा-

आज शंभू धारा आये हैं, अद्भुत प्राकृतिक सौंदर्य है, धारा का शांत जल और पक्षियों का कलरव मन मोह लेता है। जल प्रपात का ऊपर से नीचे गिरता पानी अनूठे संगीत का सृजन करता है। मन करता है कि उस संगीत को सुनते रहो। संगीत में पक्षियों की चहचहाहट मिलकर और अद्भुत बना देती है।

सीएम शिवराज ने की ये अपील

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी से अपील करते हुए कहा कि वनों को बचाने में योगदान दीजिए और वर्ष में ज्यादा नहीं, तो एक पेड़ अवश्य लगाइये और उसे सुरक्षित रखिये ताकि फॉरेस्ट कवर बढ़ाकर धरती मां का जो हम पर ऋण है, उसको उतार सकें।

वृक्ष केवल पर्यावरण के लिए नहीं हैं, मनुष्य पशु पक्षियों और जीव-जंतुओं के लिए भी जरूरी हैं। इसलिए आज नर्मदा जयंती के दिन से एक साल तक लगातार अगली नर्मदा जयंती तक मैं स्वयं एक पौधा प्रतिदिन लगाऊंगा, ताकि मैं तो पौधे लगाऊं ही, बाकी सब भी पौधरोपण के लिए प्रेरित हों।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT