सीएम ने की समीक्षा बैठक
सीएम ने की समीक्षा बैठक Social Media
मध्य प्रदेश

CM चौहान ने गुमशुदा बच्चों के मामले को लेकर की समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच आज मंत्रालय में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की, बता दें कि इस बैठक में सीएम शिवराज ने बच्चों के गुमशुदा होने के मामलों को लेकर चर्चा की, बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले- गुमशुदा बेटे-बेटियों को हर हालत में ढूंढकर सकुशल वापस लाना हमारी प्राथमिकता है।

CM ने बैठक में दिये आवश्यक निर्देश :

इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को बच्चों की बरामदगी के संबंध में कड़े निर्देश भी दिए है, कहा कि- ऐसी प्रक्रिया प्रारंभ होना चाहिए जिससे यह पता रहे कि बेटे-बेटियाँ बाहर किस शहर में, किस जगह और क्या काम करने जा रही हैं। इसका रजिस्ट्रेशन भी प्रारम्भ हो, बेटियों के गायब होने के मामले में गंभीर कार्रवाई की आवश्यकता है। गायब बालिकाओं की संख्या भी छोटी नहीं है। इतनी बड़ी संख्या में यह होना चिंता का विषय है। गुम हुई बेटियों को लाना, प्राथमिकता हो।

बताते चलें कि बैठक से पहले सीएम ने जन जागरुकता अभियान ‘सम्मान’ के उद्घाटन कार्यक्रम में भी कहा कि मैं निर्देश देता हूं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान अगर कोई बेटी गायब है ऐसा मामला आता है तो सबसे पहले उसकी ही सुनी जाएगी, सीएम ने कहा- एक नयी व्यवस्था लागू की जाएगी। कोई भी लड़की जब काम के लिए बाहर जाती है तो उनका स्थानीय स्तर पर पंजीयन अब अनिवार्य रूप से किया जाएगा। उनकी सुरक्षा के लिए उनकी लगातार ट्रैकिंग की जायेगी और उन्हें कुछ संपर्क नम्बर दिए जायेंगे, ताकि वे संकट के समय संपर्क कर सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT