सीएम शिवराज ने साधु-संतों को किया सम्मानित
सीएम शिवराज ने साधु-संतों को किया सम्मानित Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने नर्मदा सेवा मिशन के कार्यक्रम में पधारे साधु-संतों को किया सम्मानित

Priyanka Yadav

सीहोर, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सीहोर आये हैं, सीहोर के रेहटी तहसील के आंवली घाट पर आयोजित नर्मदा सेवा मिशन (Narmada Seva Mission) के कार्यक्रम में सीएम शिवराज और वीडी शर्मा शामिल हुए हैं।

सीएम ने साधु-संतों को किया सम्मानित :

मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शक्ति स्वरूपा कन्याओं का पूजन कर प्रदेश की प्रगति एवं जनता के कल्याण के लिए प्रार्थना की, वहीं सीएम ने नर्मदा सेवा मिशन के कार्यक्रम में पधारे साधु-संतों को सम्मानित किया और मां नर्मदा से सब पर अपनी कृपा की अनवरत वर्षा करते रहने की प्रार्थना की।

'नर्मदा सेवा मिशन' कार्यक्रम-

नर्मदा सेवा मिशन के कार्यक्रम में सीएम ने कही ये बातें

सतना में आयोजित 'नर्मदा सेवा मिशन' कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि, नर्मदा मैया के तट के किनारों पर आज जहां खेत हैं, वहां वृक्ष थे। वृक्षों को काटकर खेत बना दिया गया, इससे पेड़ों से छनकर आने वाली जल की धारा रुक गयी, तो मैया नर्मदा का प्रवाह भी धीमा हो गया,अब हमें जागना होगा।

  • हजारों संत नर्मदा जी के दोनों तट पर विराजमान हैं और आज भी साधनारत हैं। ये परिक्रमा केवल परिक्रमा वासियों का कल्याण नहीं करेगी, ये समाज को भी नई दिशा देगी।

  • ये समाज को जगाने का, पर्यावरण के प्रति चेतना विकसित करने का अभियान है, बेटियों के प्रति सम्मान और बेटियों को उचित स्थान देने का अभियान है। साथ ही नर्मदा सेवा का भी अभियान है। हमने अभियान चलाया तो कई जगह लोगों ने पेड़ लगाए, पेड़ होंगे तो इतने स्प्रे नहीं होंगे, स्प्रे नहीं होगा तो जहर के रूप में मैया में नहीं जाएगा।

  • सरकार और समाज को मिलकर यह कार्य करना पड़ेगा, हमे अमरकंटक और मैकल पर्वत पर जहां से मैया निकलती हैं, वहां कोई निर्माण काम नहीं होगा, कोई बिल्डिंग कोई भवन नहीं बनेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT