सीएम ने किया भूमिपूजन-लोकार्पण
सीएम ने किया भूमिपूजन-लोकार्पण Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने 12 योजनाओं का ई-लोकार्पण एवं 142 करोड़ की 7 योजनाओं का किया भूमिपूजन

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच शिवराज सरकार प्रदेश को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने के लिए कई योजनाओं को लेकर नई-नई व्यवस्था बना रही है, बता दें कि आज यानि शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न नगरीय निकायों की 19 जल प्रदाय योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन किया है।

आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में आयोजित प्रदेश की 19 नगरीय निकायों में जल प्रदाय योजना के लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में 225 करोड़ रूपये की 12 योजनाओं का ई-लोकार्पण और 142 करोड़ रूपये की 7 योजनाओं का नगरीय विकास व आवास मंत्री के साथ भूमिपूजन किया है, मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री प्रदेश के विभिन्न नगरीय निकायों में आज लोकार्पित की गई जल प्रदाय योजनाओं से लाभान्वित नागरिकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा

इस बीच सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश के शहरों का सुनियोजित विकास हो, इसके लिए हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं, मैं सभी शहरवासियों को यह कहना चाहता हूँ कि हम शहरों के विकास का पाँच वर्षीय रोडमैप बना रहे हैं, गरीबों को रहने के लिए पक्का मकान दिया जा रहा है, गरीब नागरिकों को सस्ता राशन मुहैया कराया जा रहा है। उन्हें अनेक जनकल्याणकारी योजनायों का लाभ भी दिया जा रहा है, आयुष्मान भारत के अंतर्गत मध्यप्रदेश में 2 करोड़ हेल्थ कार्ड बनाए जा चुके हैं। इसके माध्यम से साल भर में 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जाएगा।

प्रदेश के हर गरीब को रोटी, कपड़ा और मकान मिले, इसके लिए हम योजनाबद्ध कार्य कर रहे हैं। एक रुपये किलो गेहूं, चावल, नमक की हमने व्यवस्था की है और अब अगले तीन वर्षों में हर गरीब के सिर पर पक्की छत हो, अब हम इसके लिए कार्य कर रहे हैं।
सीएम शिवराज ने कहा-

सीएम ने आगे कहा कि राज्य सरकार का ये संकल्प है हर शहर सुंदर हो, स्वच्छ हो और बुनियादी सुविधाओं से लैस हो, शहरों का सुनियोजित विकास होना चाहिये। अच्छे और सुंदर शहर बनायेंगे। इस अभियान में सरकार पूरी ताकत के साथ लगी हुई है। सीएम बोले- हम शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। हम और आप मिलकर मध्यप्रदेश को देश का नंबर एक राज्य बनायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT