हाथठेला चालकों के परिजनों के साथ मिलन समारोह
हाथठेला चालकों के परिजनों के साथ मिलन समारोह Social Media
मध्य प्रदेश

भोपाल में आयोजित हाथठेला चालकों के परिजनों के साथ मिलन समारोह का सीएम ने किया शुभारंभ

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज भोपाल में हाथ ठेला चालकों और उनके परिजन के साथ मिलन समारोह आयोजित हुआ है, मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हाथठेला चालकों के परिजनों के साथ मिलन समारोह का शुभारंभ कर आमंत्रित मेहमानों का स्वागत किया।

भोपाल में आयोजित हाथठेला चालकों के परिजनों के साथ मिलन समारोह :

मिली जानकारी के मुताबिक, भोपाल में आयोजित हाथठेला चालकों के परिजनों के साथ मिलन समारोह का सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कन्या पूजन और दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर सीएम ने हाथ ठेला लेकर छोटा-मोटा काम करने वाले भोपाल से पधारे सभी भाई-बहनों का मेरे परिवार और मेरी धर्म पत्नी की तरफ से ह्रदय से स्वागत और अभिनंदन है।

फल-सब्जी विक्रेताओं के साथ सीएम का संवाद

भोपाल के राजू राव ने बताया कि कोरोना काल में पीएम स्वनिधि योजना से परिवार को बहुत संबल मिला। पहले 10 हजार रूपये और फिर 20 हजार रूपये के लोन से अब सब्जी के साथ-साथ फल भी बेच रहा हूं। बता दे इस कार्यक्रम में कठपुतली कलाकार नरेश भट्ट और रवि मोरे जी ने कठपुतली का खेल दिखा कर विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी और कठपुतली नृत्य का प्रदर्शन कर मनोरंजन किया।

कार्यक्रम में आए तबला और ढोलक वादक बच्चों को प्रोफेशनल ट्रेनिंग दी जाएगी: CM

सीएम ने कार्यक्रम में आए तबला और ढोलक वादक बच्चों को प्रोफेशनल ट्रेनिंग दी जाएगी वहीं, सीएम चौहान ने बच्चों को ट्रेनिंग दिलाने के लिए कार्यक्रम मेंं उपस्थित अधिकारियों को दिए निर्देश। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, गरीब व प्रतिभा का कोई संबंध नहीं होता। यदि हम अभाव में भी पैदा हुए हैं तो अपनी मेहनत से बहुत ऊपर जा सकते हैं। ये इन बच्चों से सीखने को मिल रहा है।

भोपाल इसलिए चलता है कि ये पथ विक्रेता अपना पसीना बहाते हैं, मध्यप्रदेश भी इसलिए चलता है कि हर शहर में हमारे ऐसे पथ विक्रेता अपना काम रोजाना कड़ी मेहनत से कर रहे हैं
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT