इंदौर में CM शिवराज
इंदौर में CM शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर में CM शिवराज ने यश टेक्नोलॉजी के सुपर कॉरिडोर कैंपस व G-20 प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

Priyanka Sahu

इंदौर, मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज इंदौर पहुंचे है। इस दौरान उन्‍होंने इंदौर में यश टेक्नोलॉजी के सुपर कॉरिडोर कैंपस एवं G-20 प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। यश आईटी पार्क (SEZ) के शुभारंभ के अवसर पर मंत्री श्री तुलसी राम सिलावट एवं सांसद शंकर लालवानी जी और अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि एवं हस्तियां उपस्थित रहीं।

इस मौके पर CM शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा- आईटी व इंडस्ट्री के लिए जो इको सिस्टम चाहिए, वो इंदौर में बनाएंगे। 2 लाख 22 हजार 800 वर्ग मीटर का हमारे पास स्थान है। सुपर कॉरिडोर पर 10 हजार लोगों की क्षमता का कन्वेंशन सेंटर भी बना रहे हैं। इंदौर में कई स्टार्टअप्स बन गए हैं। एक तो यूनिकॉर्न भी है।

सुपर कॉरिडोर में 22 एकड़ की जमीन पर 35 मंजिल का स्टार्टअप पार्क बना रहे हैं, जिसकी लागत ₹450 करोड़ है। इसके साथ ही कन्वेंशन सेंटर, फाइव स्टार होटल, कैफेटेरिया, रेस्टोरेंट मनोरंजन जोन भी बनाया जा रहा है। इस स्टार्टअप पार्क के माध्यम से लगभग 20 हजार लोगों को रोजगार देंगे।
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सुपर कॉरिडोर पर ही स्टार्टअप पार्क बना रहे हैं :

CM शिवराज ने यह बात भी कहीं कि, ''यह ग्रीन कैंपस मुझे बैंगलुरु और हैदराबाद से कम नहीं लग रहा। आज मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि आईटी सेक्टर में आने वाला समय केवल इंदौर का है। सुपर कॉरिडोर पर ही स्टार्टअप पार्क बना रहे हैं। इस स्टार्टअप पार्क से लगभग 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इंडस्ट्री के लिए जो ईको सिस्टम चाहिए उसका हम इंदौर में निर्माण कर रहे हैं। मेरे मध्यप्रदेश के बेटा-बेटियों आगे बढ़ो। मध्यप्रदेश अब लंबी उड़ान के लिए तैयार है। हमारी आर्थिक वृद्धि को कोई रोक नहीं सकता है। इस साल भी करंट प्राइजेज पर मध्यप्रदेश की ग्रोथ रेट 19.67% है, जो देश में सबसे ज्यादा है।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT