भिंड में CM शिवराज, MP 'विकास यात्रा' का किया शुभारंभ
भिंड में CM शिवराज, MP 'विकास यात्रा' का किया शुभारंभ  Social Media
मध्य प्रदेश

भिंड में CM शिवराज, MP 'विकास यात्रा' का किया शुभारंभ व विकास कार्यों की दी सौगात

Priyanka Sahu

भिंंड, मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रविवार को भिंड दौरे पर है, इस दौरान उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश 'विकास यात्रा' का शुभारंभ किया। साथ ही भिंड में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ कन्यापूजन तथा संत रविदास जी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ किया।

विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण :

इसके अलावा भिंड में CM शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत 3 लाख 77 हजार से अधिक स्वीकृति पत्रों का वितरण एवं 397 करोड़ रुपये से अधिक के 125 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इसके बाद कार्यक्रम में CM शिवराज ने अपने संबोधन में कहा- आज संत रविदास जी की जयंती है। उन्होंने कहा था कि - ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न। उनके इस मंत्र को आत्मसात कर जनता की सेवा के संकल्प को भाजपा और हम पूर्ण कर रहे हैं। संत शिरोमणि, परम श्रद्धेय रविदास जी के चरणों में प्रणाम करते हुए संकल्प व्यक्त करता हूं कि गरीब भाई-बहनों के जीवन में बदलाव के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

मुझे प्रसन्नता हो रही है कि भिंड और आस-पास के क्षेत्र में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के तहत 3.50 लाख लोग जन कल्याणकारी योजनाओं से जोड़े गए हैं, जो पहले नहीं जोड़े गए थे। अभी भी कोई योजनाओं से छूट रहा हो, तो नाम जोड़ा जाए। लाडली लक्ष्मी बेटियों का एडमिशन मेडिकल, इंजीनियरिंग, लॉ, आईआईएम आदि में होगा, तो उनकी फीस माता-पिता नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार भरवायेगी। प्रत्येक वर्ग बहनों को खर्चे के लिए प्रति महीने 1 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए हम अभियान शुरू कर रहे हैं।
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

CM शिवराज ने आगे यह भी कहा, लाड़ली बहना योजना के लाभ के लिए फॉर्म भरने की प्रक्रिया 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से शुरू होगी। बहनों से निवेदन है कि इस राशि का सदुपयोग आप स्वयं सुनिश्चित करेंगी। मध्यप्रदेश में आपके मामा शिवराज की भाजपा सरकार है, जिसमें गरीब भाई-बहनों के कल्याण के लिए कभी भी पैसे की कमी नहीं आने दूंगा। आप सभी गरीब भाई-बहनों की जिंदगी बदलना ही मेरे जीवन का संकल्प है।

  • प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज एक वैभवशाली, गौरवशाली, समृद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। भारत पूरी दुनिया में शान के साथ खड़ा हुआ है और आँखें झुकाकर नहीं, आँखों में आँख डालकर बात करता है।

  • एक लाख 14 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है और प्रतिमाह 2 लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने का हम प्रयास कर रहे हैं। बैंकों को लोन वापसी की गारंटी सरकार देगी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT