हुनर-हाट का शुभारंभ
हुनर-हाट का शुभारंभ Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने लाल परेड में हुनर-हाट का किया शुभारंभ, भोपाल को बताया हुनरमंदों का शहर

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में हुनर हाट का शुभारंभ कार्यक्रम आयोजित है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री और कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के साथ राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में 27वें हुनर हाट का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में सीएम ने भोपाल को हुनरमंदों का शहर बताया है :

मिली जानकारी के मुताबिक लाल परेड में आयोजित हुनर हाट कार्यक्रम में सीएम शिवराज चौहान ने राजधानी भोपाल को हुनरमंदों का शहर बताया है, हुनर की कद्र करना भोपाल जानता है। बता दें हुनर हाट के शुभारंभ के मौके पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हुनर हाट पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत, वोकल फॉर लोकल के संकल्प को पूरा कर रहा है, हुनर हाट में देश के हर राज्य के शिल्पकार हैं।

सीएम शिवराज ने की ये अपील-

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि- भोपाल में आयोजित हुनर हाट में देशभर के कारीगर पधारे हैं, मैं मध्यप्रदेश की जनता से अपील करता हूँ कि इन कारीगरों की कला को देखने के लिए एक बार ज़रूर हुनर हाट आइये, शताब्दियों पहले से हुनर हमारे हाथों में है, हमने ऐसे उत्पाद बनाए कि लोग आज भी आश्चर्य करते हैं, कोरोना काल में भी हुनरमंदों ने बहुत सेवा की। CM ने आगे कहा कि हर साल एक बार प्रदेश में हुनर हाट लगना चाहिए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा-

सीएम ने कहा कि यह हुनर-हाट स्वदेशी निर्मित उत्पादों का प्रमाणिक ब्रांड भी बन गया है, देश के साथ दुनिया में भी आप अपना सामान बेचें और अपनी कला का लोहा मनवायें, मैं प्रदेश सरकार की ओर से आश्वस्त करता हूं कि भारत सरकार के इस प्रयास के साथ हम कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे, केरल, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, असम समेत सभी राज्यों के लोग यहाँ आये हैं, आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान देंगे हमारे आत्मनिर्भर कारीगर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT