सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ
सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ  Social Media
मध्य प्रदेश

महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण एवं संवाद कार्यक्रम का सीएम शिवराज ने किया शुभारंभ

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मुख्यमंत्री निवास में महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण एवं संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कन्या पूजन एवं दीप प्रज्जवलन कर महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण एवं संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

महिला स्व-सहायता समूहों को ऋण वितरण एवं संवाद कार्यक्रम

CM शिवराज ने कार्यक्रम में समूहों को चेक भेंटकर शुभकामनाएं दी :

सीएम शिवराज ने महिला स्व-सहायता समूहों के ऋण वितरण एवं संवाद कार्यक्रम में समूहों को चेक भेंटकर शुभकामनाएं दी, यहां सीएम शिवराज ने मेरी बहनों, आप सभी को रक्षा बंधन की हार्दिक बधाई। भगवान से यही प्रार्थना है कि सुख, समृद्धि, ऋद्धि-सिद्धि मेरी बहनों की जिंदगी में आये,आप सुखी रहो, आगे बढ़ो।

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा- मैं जनता को प्यार करने वाला मुख्यमंत्री हूं, आप सबको अपना परिवार मानने वाला मुख्यमंत्री हूं। आपका सुख मेरा सुख है और आपका दु:ख, मेरा दु:ख है। इसलिए आपकी जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए कार्य कर रहा हूं, मेरी बहनों, मेरा लक्ष्य है कि आप घर का काम करते हुए कम से कम हर महीने दस हजार रुपये आपकी आमदनी हो। आपकी जिंदगी को बदलना ही मेरे जीवन का लक्ष्य है।

  • मेरी बहनों, अब स्वसहायता समूहों को 2% ब्याज पर ऋण दिया जायेगा, बाकी ब्याज का पैसा हमारी सरकार बैंकों को देगी।

  • अब स्वसहायता समूह की हमारी बहनें गांवों में बिजली बिल वसूलने का काम भी कर रही हैं। बिलों की वसूली पर आपको कमीशन भी मिलेगा

  • मध्यप्रदेश की मेरी 17 हजार बहनें चुनाव जीतकर आ गई हैं। अब मेरी बहनें एक संगठित राजनैतिक शक्ति के रूप में उभर रही हैं।

  • मेरी प्रिय बहनों, आपको बहुत शुभकामनाएं। यदि आपके चेहरे पर मुस्कुराहट है, तो मेरी जिंदगी सार्थक हो गई।

  • मेरी बहन ने अधिकार केन्द्र बना दिया, मैं चाहता हूं कि प्रत्येक ब्लॉक में अधिकार केन्द्र बने। इसके माध्यम से लोगों का काम सुगमता से होगा। जिसका काम नहीं होगा, वह मैं देख लूंगा।

  • तिरंगा हमारे भारत के गौरव और सम्मान का प्रतीक है। आजादी के 75वें अमृत वर्ष में 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT