MP में नई हवाई सेवाओं का शुभारंभ  कार्यक्रम
MP में नई हवाई सेवाओं का शुभारंभ कार्यक्रम Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

CM शिवराज ने वीसी के माध्यम से प्रदेश में नई हवाई सेवाओं का किया शुभारंभ

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना संकट के माहौल में भी सरकार द्वारा कई योजनाएं और प्रयास किए जा रहे हैं इस बीच ही आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और राकेश के साथ मध्य प्रदेश में नई हवाई सेवाओं के शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्यप्रदेश में नई हवाई सेवाओं का शुभारंभ किया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा

कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया जी, आपने स्वयं जिक्र किया है कि हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए प्रशिक्षित पायलट, इंजीनियर और MRO की आवश्यकता है, मध्यप्रदेश में एविएशन एकेडमी और MRO यूनिट की स्थापना की आकर्षक नीति हमने बनाई है, अभी भी मध्यप्रदेश एविएशन एकेडमी से 150 प्रशिक्षित पायलट निकलते हैं, इसलिए आपका ध्यान इस दिशा में आकर्षित करना चाहूंगा, जिससे हमारे बच्चे उचित ट्रेनिंग करके सेवाएं भी दे सकें और रोजगार भी प्राप्त कर सकें।

मध्यप्रदेश में नई हवाई सेवाओं का शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम बोले- समृद्ध भारत के निर्माण के लिए एयर कनेक्टिविटी सबसे आवश्यक है और मुझे खुशी है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यभार संभालते ही इस दिशा में तेजी से कार्य प्रारंभ किया है, मुझे पूरा विश्वास है कि जब देश का दिल मध्यप्रदेश, एयर कनेक्टिविटी के माध्यम से दुनिया से जुड़ेगा, तो हमारे पर्यटन को अधिक लाभ होगा और हमारा प्रदेश भारत के विकास में अपना अधिकतम योगदान दे सकेगा।

मुझे पूरा विश्वास है कि जब देश का दिल प्रदेश, एयर कनेक्टिविटी के माध्यम से दुनिया से जुड़ेगा, तो हमारे पर्यटन को अधिक लाभ होगा और हमारा प्रदेश भारत के विकास में अपना अधिकतम योगदान दे सकेगा, मध्यप्रदेश सरकार हर संभव कोशिश करेगी कसर नहीं छोड़ेगी।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा

आगे सीएम ने कहा कि कई छोटे-छोटे शहरों को एयर कनेक्टिविटी दी है, प्रधानमंत्री का सपना है हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई यात्रा करें, मध्यम वर्गीय, निम्न मध्यम वर्गीय समय बचाने हवाई यात्रा करना चाहते हैं, हमारे धार्मिक पर्यटन के स्थल, महाकालेश्वर, ओमकारेश्वर, दतिया, अनेक स्थान जहां से देशभर से लोग आना चाहते हैं यदि हमने इनको कनेक्ट कर दिया तो पर्यटन बढ़ेगा। प्रधानमंत्री जी ने उड़ान जैसी योजनाओं हमें देकर कई छोटे-छोटे शहरों को भी एयर कने​क्टेविटी दी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT