राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि, सीएम ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज देश की आज़ादी की लड़ाई के प्रमुख सूत्रधार, अंग्रेज़ी हुकूमत के ख़िलाफ़ जंग का बिगुल बजाने वाले, महामानव हम सबके आदर्श राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और साहित्यकार एवं पत्रकारिता को नई दिशा देने वाले, परम श्रद्धेय माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि है। महात्मा गांधी और पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि देश उन्हें याद कर नमन कर रहा है।

महात्मा गांधी की पुण्यतिथि "शहीद दिवस" पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि: सीएम

मोहनदास करमचन्द गांधी जिन्हें महात्मा गांधी के नाम से भी जाना जाता है, भारत एवं भारतीय स्वतन्त्रता आन्दोलन के एक प्रमुख राजनैतिक एवं आध्यात्मिक नेता थे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन। विश्व को सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि "शहीद दिवस" पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन दर्शन और विचार हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। निष्काम कर्मयोगी बापू की दिखाई राह पर चलकर हम सब राष्ट्र के नवनिर्माण के लिए कटिबद्ध हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज

सीएम ने पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि पर किया नमन

आज पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, मध्यप्रदेश की माटी के लाल, महान स्वतंत्रता सेनानी, हिंदी के ख्याति प्राप्त कवि, लेखक एवं पत्रकार पद्म भूषण पं. माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिश: नमन, आपकी ओजपूर्ण रचनाएं सदैव भावी पीढ़ियों को देश की सेवा के लिए प्रेरित करती रहेंगी।

माखनलाल चतुर्वेदी की पुण्यतिथि पर चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं। आपकी कलम से निकले जीवंत शब्द सर्वदा युवाओं को राष्ट्र और समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज

भारत के ख्यातिप्राप्त कवि, लेखक और पत्रकार थे माखनलाल चतुर्वेदी:

बता दें, माखनलाल चतुर्वेदी भारत के ख्यातिप्राप्त कवि, लेखक और पत्रकार थे, जिनकी रचनाएं अत्यंत लोकप्रिय हुईं। सरल भाषा और ओजपूर्ण भावनाओं के माखनलाल चतुर्वेदी अनूठे हिंदी रचनाकार थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT