पुण्यतिथि पर याद किए Shamser Bahadur Singh
पुण्यतिथि पर याद किए Shamser Bahadur Singh Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

पुण्यतिथि पर याद किए गए Shamser Bahadur Singh, सीएम शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज शमशेर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि है। आधुनिक हिन्दी कविता के लोकप्रिय कवि, साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित शमशेर बहादुर सिंह (Shamser Bahadur Singh) की पुण्यतिथि पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

शमशेर बहादुर सिंह को उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन: सीएम

शमशेर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर लिखा- साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित शमशेर बहादुर सिंह को उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन, 'कुछ कविताएं', 'कुछ और कविताएं', 'चुका भी हूँ नहीं मैं' काव्य एवं 'दो आब' जैसी गद्य रचनाएं सदैव साहित्य जगत को सुवासित करती रहेंगी

आधुनिक हिंदी कविता के प्रगतिशील कवि हैं शमशेर बहादुर सिंह

शमशेर बहादुर सिंह आधुनिक हिंदी कविता के प्रगतिशील कवि हैं। ये हिंदी तथा उर्दू के विद्वान हैं। प्रयोगवाद और नई कविता के कवियों की प्रथम पंक्ति में इनका स्थान है। इनकी शैली अंग्रेज़ी कवि एजरा पाउण्ड से प्रभावित है। शमशेर बहादुर सिंह 'दूसरा सप्तक' (1951) के कवि हैं। शमशेर बहादुर सिंह ने कविताओं के समान ही चित्रों में भी प्रयोग किये हैं। शमशेर बहादुर सिंह ने 12 मई, 1993 को दुनिया से अलविदा कहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT