विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि
विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

CM ने स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Savarkar) की पुण्यतिथि है, बता दें कि आज के दिन यानि 26 फरवरी 1966 को विनायक दामोदर सावरकर का निधन हुआ था, भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के महान क्रांतिकारियों में से एक विद्वान, अधिवक्ता और लेखक विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने किया ट्वीट-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि मां भारती के सपूत, वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि! "काल स्वयं मुझ से डरा है मैं काल से नहीं, कालेपानी का कालकूट पीकर काल से कराल स्तभों को झकझोर कर, मैं बार-बार लौट आया हूँ और फिर भी मैं जीवित हूँ हारी मृत्यु है, मैं नहीं-वीर सावरकर "

राष्ट्रवादी नेता, मां भारती की परतंत्रता की बेड़ियां तोड़ने के लिए अपने सम्पूर्ण जीवन को होम कर देने वाले वीर विनायक दामोदर सावरकर जी सदैव राष्ट्रभक्तों के लिए प्रेरणा के स्रोत रहेंगे, राष्ट्र रत्न की पुण्यतिथि पर उनके चरणों में श्रद्धासुमन अर्पित करता हूं।
सीएम शिवराज ने कहा-

मुख्यमंत्री शिवराज ने वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

वीर सावरकर की पुण्यतिथि

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर कहा कि अखंड भारत के समर्थक, महान स्वतंत्रता सेनानी वीर विनायक दामोदर सावरकर की पुण्यतिथि पर उन्हें शत्-शत् नमन। विनायक दामोदर सावरकर जी ने अपना सम्पूर्ण जीवन माँ भारती की सेवा में समर्पित कर दिया। उनके राष्ट्रवादी आदर्श और सिद्धांत हम सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं।

आपको बताते चलें कि 28 मई 1883 में मुंबई में जन्मे विनायक दामोदर सावरकर क्रांतिकारी होने के साथ लेखक, वकील और हिंदुत्व की विचारधारा के समर्थक थे, आंदोलन के दौरान अंग्रेजों ने सावरकर को कालापानी की सजा दी थी, बता दें कि भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के महान क्रांतिकारियों में से एक विद्वान, अधिवक्ता और लेखक विनायक दामोदर सावरकर का नाम बड़े गर्व और सम्मान के साथ लिया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT