भोपाल: CM शिवराज सिंह ने 8 मेट्रो रेलवे स्टेशनों का किया भूमि पूजन
भोपाल: CM शिवराज सिंह ने 8 मेट्रो रेलवे स्टेशनों का किया भूमि पूजन Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: CM शिवराज सिंह ने 8 मेट्रो रेलवे स्टेशनों का किया भूमि पूजन

Author : Priyanka Sahu

भोपाल, मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश की शिवराज सरकार विधानसभा चुनाव 2023 के पहले झीलों की नगरी व अद्भुत शहर भोपाल में मेट्रो चलाने की तैयारी में है और आज शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एम्स भोपाल के पास भोपाल मेट्रो रेलवे परियोजना के अंतर्गत 426.67 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 8 मेट्रो रेलवे स्टेशनों का भूमि-पूजन किया।

कन्या पूजन कर कार्यक्रम का किया शुभारंभ :

मेट्रो रेलवे स्टेशनों के भूमि-पूजन कार्यक्रम के अवसर पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर, BJP जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी उपस्थित रहे। इस दौरान CM शिवराज सिंह चौहान ने परम्परा का निर्वाह करते हुए कन्या पूजन कर भोपाल मेट्रो रेलवे परियोजना के अंतर्गत बनने वाले 8 मेट्रो रेलवे स्टेशनों के भूमि-पूजन कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। इस अवसर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा- अद्भुत शहर है भोपाल। स्वच्छ भोपाल, हरित भोपाल, ऐतिहासिक भोपाल, हाईटैक भोपाल और अब मेट्रो सिटी भोपाल भी बनने जा रहा है।

मुझे पूरा विश्वास है कि भोपाल शहर में मेट्रो का प्रोजेक्ट सफल होगा और इससे अनेकों बहनों-भाइयों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।
मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

426 करोड़ रुपए से बनने वाले 8 मेट्रो स्टेशनों पर इंटरनेशनल लेवल की सुविधाएं होंगी। यह हैं मेट्रो स्‍टेशनों के नाम-

  1. एम्स मेट्रो स्टेशन

  2. अलकापुरी मेट्रो स्टेशन

  3. डीआरएम मेट्रो स्टेशन

  4. रानी कमलापति मेट्रो स्टेशन

  5. डीबी सिटी मेट्रो स्टेशन

  6. एमपी नबर जोन-1 मेट्रो स्टेशन

  7. आयकर भवन मेट्रो स्टेशन

  8. सुभाष नगर अंडरब्रिज मेट्रो स्टेशन

भोपाल को मेट्रो ट्रेन की सौगात :

मेट्रो रेलवे स्टेशनों के भूमि-पूजन कार्यक्रम में प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास विभाग श्री मनीष सिंह ने कहा कि, ''भोपाल के 8 मेट्रो स्टेशन का आज भूमि पूजन किया जा रहा है। भोपाल को मेट्रो ट्रेन की सौगात मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है। मेट्रो ट्रेन शहरों में आवागमन की सुविधा उपलब्ध कराने का सबसे अच्छा माध्यम है। ये सुविधा भोपाल के लोगों को वरदान साबित होगी। इसमें शहर के सभी प्रमुख स्थानों को जोड़ा गया है। इससे पुराने भोपाल और नए भोपाल के बीच का आवागमन बहुत ही सुगम हो जाएगा''

बता दें कि, साल 2021 में सितंबर तक मेट्रो स्टेशन का काम पूरा करने का टॉरगेट रखा गया है। मेट्रो से जुड़ी फिल्म भी कार्यक्रम में दिखाई गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT