CM शिवराज ने निवास परिसर में आम का पौधा रोपा और श्रमदान किया
CM शिवराज ने निवास परिसर में आम का पौधा रोपा और श्रमदान किया Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

CM शिवराज ने निवास परिसर में आम का पौधा रोपा और श्रमदान किया

Priyanka Sahu

One Plant A Day : मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन पौधारोपण वाले संकल्‍प का पूरा पालन करते हुए हर दिन पौधारोपण कर रहे हैं। अब आज 15 जून को उन्‍होंने वृक्षारोपण अभियान के तहत भोपाल में निवास परिसर में पौधारोपण किया है।

निवास परिसर में रोपा आम का पौधा :

मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने प्रतिदिन पौध-रोपण के संकल्प में आज निवास परिसर में ही पौधा लगाया है, इस दौरान उन्‍होंने आम का पौधा रोपा और श्रमदान किया।

सेहत के लिए फायदेमंद है आम :

बता दें कि, आम स्वादिष्ट फल होने के साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद है। आम चाहे कच्चे हों या पके दोनों का ही महत्व है। कच्चे आम अर्थात अमिया या कैरी का पना गर्मी के मौसम में होने वाली कई बीमारियों से शरीर को सुरक्षित करता है। कच्चा आम आंत में होने वाले संक्रमण से भी बचाता है। इसके सेवन से लीवर की परेशानी भी दूर होती है। गर्मी के आते ही अक्सर लू लगने का खतरा रहता है। लू से बचने के लिए कच्चा आम बहुत असरकारक होता है। साथ ही शरीर में पानी की कमी को पूरा करने में मदद करता है।

प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं मुख्यमंत्री :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं। उनके द्वारा पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियों में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करने और जनसामान्य को पौधरोपण की गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से प्रतिदिन पौधरोपण किया जा रहा है, अभी तक वे कई पौधे लगा चुके हैं। इस बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि"हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे" मध्यप्रदेश की जनता से अपील है कि, साल में एक बार पौधारोपण अवश्य करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT