CM शिवराज ने आज बरगद, नीम और करंज का पौधा रोपा
CM शिवराज ने आज बरगद, नीम और करंज का पौधा रोपा Social Media
मध्य प्रदेश

One Plant A Day : स्मार्ट सिटी उद्यान में CM शिवराज ने आज बरगद, नीम और करंज का पौधा रोपा

Priyanka Sahu

One Plant A Day : मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन पौधारोपण वाले संकल्‍प का पूरा पालन करते हुए हर दिन पौधारोपण कर रहे हैं। आज 12 जून को उन्‍होंने वृक्षारोपण अभियान के तहत भोपाल के स्मार्ट सिटी उद्यान में पौधारोपण किया है। पौधरोपण के बाद उन्होंने कहीं यह बात।

बरगद, नीम और करंज का लगाया पौधा :

दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भोपाल के स्मार्ट सिटी उद्यान में बरगद, नीम और करंज के पौधे लगाए। इस दौरान उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर टवीट साझा कर जानकारी दी और ट्वीट में लिखा- आज स्मार्ट पार्क में उपाध्यक्ष, मध्यप्रदेश राज्य नीति एवं योजना आयोग श्री सचिन चतुर्वेदी जी एवं पिरामल फाउन्डेशन संस्था के साथी विशाल पंडित जी, मो. सफदर जी, आशीष कराले जी, रूपल जैन जी, हिमांशु गुप्ता जी के साथ बरगद, नीम और करंज का पौधा लगाया।

एक अन्य ट्वीट में सीएम शिवराज ने लिखा-

पिरामल संस्था मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के समन्वय में शिक्षा की गुणवत्ता सुधार एवं शिक्षकों के व्यवसायिक प्रशिक्षण में संलग्न है। संस्था पौधरोपण एवं प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए प्रदेश के 14 जिलों में विद्यालयों के माध्यम से सक्रिय है। उल्लेखनीय कार्यों के लिए आपको बधाई।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं मुख्यमंत्री :

जानकारी के लिए बताते चलें कि, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं। उनके द्वारा पर्यावरण संरक्षण की गतिविधियों में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करने और जनसामान्य को पौधरोपण की गतिविधियों से जोड़ने के उद्देश्य से प्रतिदिन पौधरोपण किया जा रहा है, अभी तक वे कई पौधे लगा चुके हैं। इस बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि "हमारे इस छोटे से प्रयास से प्रदेश में हरियाली बढ़ेगी और हम पर्यावरण को बचाने में अपनी भूमिका निभा पाएंगे" मध्यप्रदेश की जनता से अपील है कि, साल में एक बार पौधारोपण अवश्य करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT