सतना में CM शिवराज ने रिसोर्ट परिसर में लगाया सप्तपर्णी का पौधा
सतना में CM शिवराज ने रिसोर्ट परिसर में लगाया सप्तपर्णी का पौधा Social Media
मध्य प्रदेश

सतना में CM शिवराज ने रिसोर्ट परिसर में लगाया सप्तपर्णी का पौधा

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • MP के CM शिवराज ने हर दिन एक पौधा लगा रहे हैं

  • CM शिवराज सिंह ने सतना में रिसोर्ट परिसर में लगाया पौधा

  • One Plant A Day के तहत आज CM शिवराज ने सप्तपर्णी का पौधा रोपा

सतना, मध्यप्रदेश। पेड़-पौधे प्रकृति के उस वरदान की तरह हैं जो न सिर्फ हमारी आस्था से जुड़े हुए हैं, बल्कि सृष्टि की भी रक्षा करते हैं। ऐसे में मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने प्रदेश को हरा भरा बनाने हेतु 'One Plant A Day' के तहत हर दिन एक पौधा लगा रहे हैं और आज 27 अक्‍टूबर को उन्‍होंने सतना में रिसोर्ट परिसर में सप्तपर्णी का पौधा लगाया है।

आज CM शिवराज ने लगाया सप्‍तपर्णी का पौधा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'One Plant A Day' के संकल्प के क्रम में प्रतिदिन पौधारोपण कर हैं, अपने प्रतिदिन एक पौधा लगाने के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए आज बुधवार को सतना में रिसोर्ट परिसर में सप्तपर्णी का पौधा रोपा और इस पौधे के बारे में जानकारी देेते हुए कहा- सप्तपर्णी, एक सदाबहार औषधीय वृक्ष है, जिसका आयुर्वेद में बहुत महत्व है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि, ''आज सतना में साथी वीडी शर्मा जी, श्री बृजेंद्र प्रताप सिंह जी और श्री गणेश सिंह जी के साथ सप्तपर्णी का पौधा रोपा। सप्तपर्णी का पौधा सबका साथ-सबका विकास और सबके विश्वास का प्रतीक है। हमारी सरकार सभी के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है।''

पर्यावरण को बचाने के लिए देश के नेता व अन्‍य लोग पेड़ पौधे लगाने हेतु पौधारोपण अभियान चला रहे हैं। तो वहीं, इसी के एक दिन पहले CM शिवराज सिंह चौहान ने पौधरोपण को लेकर कहा था कि, ''ऐ धरा की हरियाली, पेड़-पौधों तुम्हें प्रणाम। तुम्हीं से जीवन, तुम्हीं से आराम। हम सबकी हर सांस है तुम्हारी ऋणी, प्राणवायु देने वालों तुम्हें प्रणाम। आज कदम्ब का पौधा लगाया, पेड़-पौधों को प्रेम दें, देखभाल करें व पौधरोपण भी करें।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT