भगवान बिरसा मुंडा की जयंती: CM
भगवान बिरसा मुंडा की जयंती: CM Social Media
मध्य प्रदेश

'धरती आबा' भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर नमन एवं सभी को जनजातीय गौरव दिवस की शुभकामनाएं:CM

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश: 15 नवंबर की ये तारीख, भारत की आदिवासी परंपरा के गौरवगान का एक विशेष दिन है। आज महान स्वतंत्रता सेनानी एवं आदिवासी जननायक भगवान बिरसा मुंडा की जयंती है, इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी जयंती को समर्पित 'जनजातीय गौरव दिवस' की सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी।

भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन् करता हूं: CM

मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि, भारत की स्वतंत्रता और जल, जंगल, जमीन एवं जनजातीय संस्कृति तथा परंपराओं की रक्षा के लिए अपने जीवन का हर क्षण अर्पित कर देने वाले जनजातीय नायक, भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर कोटि-कोटि नमन् करता हूं!

मध्यप्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक और अतिविशिष्ट है
मुख्यमंत्री शिवराज

सीएम ने कहा कि, मां भारती के गौरव तथा जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए लड़ने वाले जनजातीय नायकों के योगदान के लिए मध्यप्रदेश और देश सदैव उनका ऋणी रहेगा। जनजातीय भाई-बहनों के हितों की रक्षा एवं कल्याण के पवित्र ध्येय की प्राप्ति के लिए हम अविराम प्रयास करते रहेंगे।

  • मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जनजातीय समुदाय के कल्याण का कार्य तेजी से हो रहा है।

  • जनजातीय गौरव दिवस, 15 नवंबर से मध्यप्रदेश में पेसा एक्ट लागू हो रहा है।

  • पेसा एक्ट जनजातीय समुदाय को भी स्वशासन का अधिकार प्रदान करता है।

भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर सादर नमन : नरोत्तम मिश्रा

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट कर लिखा है कि, स्वतंत्रता संग्राम के महानायक भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती पर सादर नमन। निस्वार्थ भाव से आदिवासी समाज के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए किए गए उनके कार्यों ने समाज को नई दिशा दिखाई। उनका आदर्शपूर्ण जीवन शौर्य और पराक्रम का प्रतीक है।

बता दें, एमपी में 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में बिरसा मुंडा की जयंती पर राज्‍यस्‍तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु भी शिरकत करेंगी। मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार 15 नवंबर को दोपहर 2 बजे जनजातीय गौरव दिवस के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शहडोल पहुंचेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT