डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती
डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

देश की आजादी से लेकर समाज के उत्थान में डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी का योगदान को सदैव याद रखा जाएगा: मुख्यमंत्री

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • आज डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी (Muthulakshmi Reddy) की जयंती

  • मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी का जन्म 30 जुलाई 1886 को चेन्नई में हुआ था

  • मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा

  • इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने भी उन्हें याद कर नमन किया

Muthulakshmi Reddy Birth Anniversary: आज भारत की पहली महिला विधायक, समाज सुधारक एवं पद्मभूषण से सम्मानित नारी शक्ति की मिसाल डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती है, डॉक्टर मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती पर सीएम शिवराज ने कहा-

डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी की जयंती पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने याद किया, सीएम ने ट्वीट कर लिखा- "समाज सुधारक एवं पद्मभूषण से सम्मानित नारी शक्ति की मिसाल डॉ. मुत्तु लक्ष्मी रेड्डी जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन। देश की आजादी से लेकर समाज के उत्थान में आपके योगदान को सदैव याद रखा जाएगा"

वही, कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- सुप्रसिद्ध महिला चिकित्सक, समाज सेवी, प्रथम महिला विधायक एवं पद्मभूषण से सम्मानित डॉ. मुत्तू लक्ष्मी रेड्डी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।

30 जुलाई 1886 को चेन्नई में हुआ था मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी का जन्म :

बता दें, डॉ. मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी का जन्म 30 जुलाई 1886 को चेन्नई में हुआ था। डॉक्टर मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी भारत की पहली महिला विधायक थीं, वे ही लड़कों के स्कूल में प्रवेश लेने वालीं देश की पहली महिला थीं। इसके आलावा मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी ही देश की पहली महिला डॉक्टर भी थीं। मुत्तुलक्ष्मी रेड्डी जीवन भर महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़तीं रहीं और देश की आज़ादी की लड़ाई में भी उन्होंने बढ़-चढ़कर सहयोग दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT