शिवराज सरकार ने किया ऐलान
शिवराज सरकार ने किया ऐलान Social Media
मध्य प्रदेश

PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का लिया फैसला: सीएम

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। आज पीएससी परीक्षा में आयु सीमा में छूट को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा फैसला किया है। बता दें कि, सरकार ने PSC परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का ऐलान किया है।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर बताया :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- COVID-19 के चलते PSC की परीक्षाएं न होने पर आवेदन के जो पात्र युवा आयु सीमा पार कर गए हैं, उनके साथ न्याय हो सके, इसलिए उनकी मांगों के आधार पर PSC की परीक्षा में केवल 1 वर्ष के लिए आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 3 साल बढ़ाने का फैसला हम कर रहे हैं।

बताते चले कि, कोरोना काल के दौरान कई पीएससी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी, इसके चलते कई उम्मीदवार ओवरएज के कारण बाहर हो गए। उम्मीदवारों द्वारा लगातार सीएम शिवराज ने आयु सीमा में रियायत बरतने को लेकर मांग की जा रही थी। इसे ध्‍यान में रखते हुए मध्‍य प्रदेश सरकार ने MP PSC परीक्षा के लिए अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट देने का ऐलान किया है, बता दें कि यह नियम केवल एक वर्ष के लिए लागू किया गया है।

संवेदनशील सीएम का संवेदनशील निर्णय: मंत्री सारंग

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट कर लिखा- संवेदनशील मुख्यमंत्री का संवेदनशील निर्णय! माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) आपका एक बार फिर प्रदेश के भांजे-भांजियों के हित में निर्णय लेने पर आत्मीय आभार!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT