केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट को स्‍वीकृति
केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट को स्‍वीकृति Social Media
मध्य प्रदेश

केन-बेतवा प्रोजेक्ट बुन्देलखण्ड की तकदीर और जनता की तस्वीर बदल देगा: CM शिवराज

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • बुंदेलखंड में खुशी की लहर, केन-बेतवा परियोजना स्वीकृत

  • इससे बुंदेलखंड की तस्वीर बदल जाएगी

  • सीएम ने कहा कि, मध्‍यप्रदेश के लिए सौभाग्‍य का दिन है

भोपाल, मध्यप्रदेश। बुंदेलखंड में खुशी की लहर, आज प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि, मध्‍यप्रदेश के लिए सौभाग्‍य का दिन है। मुझे बताते हुए अत्‍यन्‍त प्रसन्‍नता है कि बुंदेलखंड की धरती पर पानी की उपलब्‍धता के लिए केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट को स्‍वीकृति मिल गई है। इस अद्भुत सौगात के लिए मैं प्रधानमंत्री को हृदय से धन्‍यवाद देता हूं। केन-बेतवा प्रोजेक्‍ट सिर्फ एक प्रोजेक्‍ट नहीं, बल्कि ये बुंदेलखंड की तस्‍वीर और तकदीर बदलने का महाअभियान है।

केन-बेतवा परियोजना स्वीकृत

आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज बताया कि, केन-बेतवा परियोजना स्वीकृत हो गई है और इससे बुंदेलखंड की तस्वीर बदल जाएगी।सीएम ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि विकास की दौड़ में बुंदेलखंड पिछड़ गया था। सरकार ने बहुत से काम किए, लेकिन पानी की जरूरत थी। केन-बेतवा परियोजना स्वीकृत हो चुकी है। ये बुंदेलखंड की तकदीर और जनता की तस्वीर बदलने का काम करेगी। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे 10 लाख 62 हजार हेक्टेयर में सिंचाई होगी और 62 लाख लोगों को पीने का पानी मिलेगा। 103 मेगावाट हाइड्रोपावर और 27 मेगावाट की क्षमता का सोलर प्लांट बनेगा। 72 मेगावाट क्षमता के दो बिजली परियोजना प्रस्तावित हैं। इससे बुंदेलखंड की पूरी तस्वीर बदल जाएगी । उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी ने बुंदेलखंड के लिए कुछ नहीं किया। भाजपा सरकार ने सिंचाई क्षमता सात लाख हेक्टेयर से बढ़ाकर 45 लाख हेक्टेयर की है, जिसे बढ़ाकर 65 लाख हेक्टेयर किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT