'माँ तुझे प्रणाम योजना' अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम
'माँ तुझे प्रणाम योजना' अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

लाड़ली लक्ष्‍मी योजना सिर्फ एक योजना नहीं यह एक ब्रांड है बेटियों के सशक्तिकरण का: CM शिवराज

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज भोपाल में 'माँ तुझे प्रणाम योजना' के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किया गया है, इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने "माँ तुझे प्रणाम योजना" के अंतर्गत लाड़ली लक्ष्मी योजना में पंजीकृत बालिकाओं को अनुभव यात्रा पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

'माँ तुझे प्रणाम योजना' अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा-

भोपाल में 'माँ तुझे प्रणाम योजना' के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बेटी को 6वीं में जाने पर 2 हजार, 9वीं में 4 हजार, 11वीं व 12वीं में 6-6 हजार तथा कॉलेज में एडमिशन लेने पर 12,500 एवं डिग्री पूरी होने पर भी 12,500 दिए जाएंगे। लाड़ली लक्ष्मी योजना नहीं, सशक्तिकरण का ब्रांड है।

मुख्यमंत्री शिवराज बोले- एक जमाने में बेटे को कुल का दीपक और बेटी को बोझ समझा जाता था। बेटियां बोझ नहीं वरदान बनें, इसलिए हमने लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। मेरी लिए सबसे खुशी का पल वही होता है, जब मैं अपनी लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के बीच होता हूँ। मुख्यमंत्री बोले- सचमुच में मेरा सबसे सुंदर और खूबसूरत पल वही होता है, जब मैं अपनी लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के साथ होता हूं, लाड़ली लक्ष्मी योजना ने बेटियों की जिंदगी बदली है और बेटियों के प्रति समाज के दृष्टिकोण को भी बदल कर रख दिया है।

  • लाड़ली लक्ष्मी बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। एक योजना ने बेटियों के प्रति समाज की सोच को बदल दिया है।

  • बेटियों, अनंत आकाश में उड़ो, खेलो-कूदो, आगे बढ़ो और देश की प्रगति में योगदान दो। मैं और मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ हैं।

  • मेरी बेटियों देश-दुनिया को दिखा दो कि, तुम किसी से कम नहीं हो। तुम्हारा परिवार और पूरा प्रदेश तुम पर गर्व करे। वाघा-हुसैनी बॉर्डर का भ्रमण करने जाओ, मेरी शुभकामनाएं और आशीर्वाद तुम्हारे साथ है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT