CM शिवराज
CM शिवराज  Social Media
मध्य प्रदेश

जनता को राहत देने में मध्यप्रदेश सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी: CM शिवराज

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने वर्चुअल कैबिनेट बैठक के पूर्व मंत्रालय में बैठक को संबोधित किया है, कैबिनेट की बैठक से पहले एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने पूर्व संबोधन में कही ये बात।

मुख्यमंत्री शिवराज का कैबिनेट बैठक के पूर्व संबोधन

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व संबोधन में कहा कि सरकार जनता को राहत देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, परिश्रम की पराकाष्ठा करेंगे, प्रयत्नों की परिसीमा करेंगे। जनता को इस प्राकृतिक आपदा से निकालकर ले जाएंगे। ये हमारा वज्र और दृढ़ संकल्प है।

बाढ़ प्रभावितों क राहत देने के लिए 50 किलो अनाज प्रदान करेंगे: CM

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बाढ़ से उत्पन्न इस परिस्थिति में हमारी पहली प्राथमिकता जनता के जीवन की रक्षा थी, हम उसमें सफल हुए, लेकिन चुनौती अभी भी बड़ी है। संकट है, लेकिन हमारे नागरिक चिंता न करें। राहत एवं बचाव कार्य में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। चुनौती बड़ी है लेकिन उससे बड़ा हमारा हौंसला है, जैसे-जैसे परिस्थितियां सामान्य होंगी, सर्वे का कार्य शुरू किया जाएगा। कई जगह घरों और फसलों का नुकसान है। अनाज के वितरण की व्यवस्था के तहत प्रभावित हर परिवार को 50 किलो राशन देने की व्यवस्था करेंगे।

जिनके मकानों को क्षति पहुंची है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाली राशि के बराबर राशि उपलब्ध कराएंगे। ताकि मकानों को फिर से खड़ा किया जा सके, बाकी क्षति का भी आंकलन किया जायेगा।
सीएम शिवराज बोले

बताते चलें कि, मध्य प्रदेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर राहत एवं बचाव का कार्य जारी है, बाढ़ में फंसे नागरिकों को सकुशल निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया और खाद्य सामग्री का वितरण किया गया, हर नागरिक की सुरक्षा प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। साथ ही सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश पुलिस, अन्य बचाव दल और प्रभारियों मंत्रियों का धन्यवाद किया, कहा- सामूहिक प्रयत्नों से हम इंसानी जिंदगियों को बचाने में सफल हुए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT