जस्टिस जे.एस.वर्मा की स्मृति में आयोजित व्याख्यान कार्यक्रम
जस्टिस जे.एस.वर्मा की स्मृति में आयोजित व्याख्यान कार्यक्रम Social Media
मध्य प्रदेश

जस्टिस जेएस वर्मा का नाम सुनते ही MP का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है और न्याय जगत गर्व से भर जाता है: CM

Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। आज जबलपुर में जस्टिस जे.एस.वर्मा जी की स्मृति में व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ महामहिम उपराष्ट्रपति, मंगुभाई पटेल, सीएम शिवराज, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति ने कहा- जेएस वर्मा के द्वारा दिए गए फैसले हमेशा न्यायसंगत रहते थे। उनका कार्यकाल कभी भी भुलाया नही जा सकता हैं, आज मुझे मध्यप्रदेश की धरती में आने का सौभाग्य मिला हैं।

जस्टिस जे.एस.वर्मा जी की स्मृति में आयोजित व्याख्यान कार्यक्रम

जस्टिस वर्मा के नाम से मध्य प्रदेश का सीना चौड़ा हो जाता है : CM

मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने संबोधन के दौरान कहा, जस्टिस वर्मा के नाम से मध्य प्रदेश का सीना चौड़ा हो जाता है। इस कार्यक्रम के लिए आयोजक को धन्यवाद देता हूं। वहीं उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ के पहली बार मध्यप्रदेश की धरती में आगमन पर आभार जताया। उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता रहे हैं। यह उनका परिवार है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- "जस्टिस जे एस वर्मा का नाम सुनते ही मध्यप्रदेश का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है और न्याय जगत गर्व से भर जाता है। देश के आम आदमी को आज भी सबसे ज्यादा न्यायपालिका पर भरोसा है"

इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा-

आगे इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि, मेरी प्रार्थना है कि न्याय की भाषा मातृभाषा क्यों नहीं हो सकती है, इस पर हम सबको गंभीरता से सोचना चाहिए। कर्नाटक में कन्नड़ हो, तमिलनाडु में तमिल हो, मध्यप्रदेश में राजभाषा हिंदी हो। न्याय की भाषा मातृभाषा होगी तो आम आदमी को बड़ी राहत मिलेगी, जिन्हें अंग्रेजी नहीं आती उन्हें अदालत का फैसला समझने वकील के पास या अंग्रेजी के जानकार के पास जाना पड़ता है।

प्रधानमंत्री दुनिया में कहीं भी जाएं हिंदी में बोलते हैं, यह देशवासियों के लिए गर्व की बात है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT