Priyanka Gandhi and CM Shivraj Political Debate
Priyanka Gandhi and CM Shivraj Political Debate RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

प्रियंका गांधी की पढ़ो-पढ़ाओ योजना पर बोले CM शिवराज, घोषणा करने वालों का ट्रैक रिकॉर्ड खराब

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सीएम शिवराज के बीच बहस।

  • सीएम शिवराज ने कहा, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से लगातार बुलवाया जा रहा है झूठ।

  • CM शिवराज का कांग्रेस से सवाल, बच्चों से लैपटॉप और साइकिल क्यों छीनी?

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रियंका गांधी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के बीच ट्विटर पर पढ़ो-पढ़ाओ योजना पर बहस हो रही। इस योजना की घोषणा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था- पहले गांधी परिवार ने सबको ठगा था...लेकिन अब कमलनाथ जी गांधी परिवार को ही ठग रहे हैं। इसके जवाब में प्रियंका गांधी ने शिवराज सिंह चौहान पर मुद्दा भटकाने का आरोप लगाया था। अब इस आरोप का जवाब देते हुए सीएम ने कहा है कि, मैं मुद्दा भटका नहीं रहा बल्कि ध्यान दिला रहा हूं। आपसे जो लोग ये घोषणाएं करा रहे हैं, उनका ट्रैक रिकॉर्ड खराब है।

ये है पूरा मामला:

मंडला में प्रियंका गांधी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस सरकार आने पर स्कूली छात्रों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की थी। जिसका नाम पढ़ो-पढ़ाओ योजना बताया गया था। इस घोषणा के बाद सीएम शिवराज ने एक पत्रकार वार्ता कर कहा था कि, पहले गांधी परिवार ने सबको ठगा था, लेकिन अब कमलनाथ जी गांधी परिवार को ही ठग रहे हैं। कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही जनता से झूठ बोलकर ठगने का प्रयास करती रही है। इस बार भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से लगातार झूठ बुलवाया जा रहा है। लेकिन ये पब्लिक है, सब जानती है।

प्रियंका गांधी ने कहा:

CM शिवराज की इस बात का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट किया और कहा, हम शिक्षा और बच्चों की बात कर रहे हैं, मगर पब्लिक का ध्यान भटकाने वाले लोगों को कुछ और ही समझ में आ रहा है।शिवराज जी, अच्छे लोगों का यही कायदा है कि बड़ों का आदर करते हैं। कांग्रेस में तानाशाही नहीं हैं कि जहां अपने ही नेताओं का नाम न लिया जाए, बात न सुनी जाए। असल मुद्दा तो ये है कि हम जाति, धर्म, वर्ग से परे मप्र के हर बच्चे को छात्रवृत्ति योजना के तहत- कक्षा 1 से 8 तक ₹500 प्रति माह, कक्षा 9वीं और 10वीं में ₹1,000 प्रति माह, कक्षा 11वीं और 12वीं में ₹1,500 प्रति माह देंगे। ये हमारा वचन है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रियंका गांधी को जवाब:

प्रियंका गांधी के इस ट्वीट का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्ववीट किया और कहा, प्रियंका जी, मैं ध्यान भटका नहीं रहा हूं, बल्कि ध्यान दिला रहा हूं। आपसे जो लोग ये घोषणाएं करा रहे हैं, उनका ट्रैक रिकॉर्ड खराब है। आपको कमल नाथ जी से पूछना चाहिए कि जब उनकी सरकार थी, तब उन्होंने बच्चों के लैपटॉप क्यों छीने, साइकिल क्यों छीनी? स्कूली शिक्षा सहित जनकल्याण की अनेक योजनाएं क्यों बंद कीं? और अब मैं आपको समय-समय पर ध्यान दिलाता रहूंगा कि आपकी सरकार ने जनकल्याण की कौन-कौन सी योजनाएं बंद की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT