कर्मवीर योद्धा पदक
कर्मवीर योद्धा पदक Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

MP में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को मिलेगा कर्मवीर योद्धा पदक: सीएम

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेशभर में जहां वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं इस बीच मध्यप्रदेश सरकार ने वैश्विक महामारी कोराेना के संकटकाल के दौरान सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले राज्य के पुलिस और नगर सेना के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित करने की अनुमति प्रदान कर दी है, बता दें कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना योद्धाओं को 15 अगस्त पर कर्मवीर पदक से सम्मानित किया जाएगा।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि- "कोरोना महामारी में उत्पन्न संकट के दौरान मानव सेवा के लिये उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस एवं नगर सेना के अधिकारी-कर्मचारी होंगे सम्मानित'

इस संबंध में गृह विभाग ने सोमवार को ही राज्य के पुलिस महानिदेशक और होमगार्ड तथा नागरिक सुरक्षा के महानिदेशक को विधिवत पत्र लिखा है, राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा के अनुसार इस योजना के तहत पुलिस, विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) और होमगार्ड में सिपाही से लेकर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी कर्मचारी लाभांवित होंगे।

1 लाख कर्मवीर योद्धाओं को दिया जाएगा पदक :

बताते चले कि 15 अगस्त पर मध्यप्रदेश में कोरोना की लड़ाई में सराहनीय सेवा देने वाले पुलिस और होमगार्ड के समस्त अधिकारी और कर्मचारियों को कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित किया जायेगा, मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश में करीब एक लाख अधिकारी और कर्मचारी कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित होंगे।

आपको बताते चलें कि कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के दौरान कई पुलिसकर्मियों ने बलिदान दिया, इस बीच पुलिसकर्मियों ने जान बचाने का कर्तव्य निभाया और बलिदान देकर लोगों को जीवनदान दिया। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि कोविड-19 की लड़ाई में सराहनीय सेवा देने वाले पुलिस और होमगार्ड के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों को कर्मवीर योद्धा पदक से सम्मानित किया जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT