CM शिवराज
CM शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

गुरूदेव द्वारा वैज्ञानिक आधार पर विकसित योग की सुदर्शन क्रिया मानवता के लिए बड़ी सौगात है: CM शिवराज

Priyanka Sahu

इंदौर, मध्‍य प्रदेश। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सोमवार को आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर जी के सानिध्य में इंदौर में आयोजित योग मित्र तथा महा रूद्र पूजा कार्यक्रम में मुख्यमंत्री निवास कार्यालय से वर्चुअली शामिल हुए।

रवि शंकर सम्पूर्ण मानवता के लिए प्रकाश स्तम्भ के समान :

इस मौके पर मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअली माध्‍यम से कार्यक्रम के दौरान अपने विचार दिए और कहा कि, आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रवि शंकर जी भौतिकता में दग्ध मानवता को न केवल भारत अपितु वैश्विक स्तर पर मार्गदर्शन और सम्बल उपलब्ध करा रहे हैं। वे सम्पूर्ण मानवता के लिए प्रकाश स्तम्भ के समान हैं।

योग मित्र अभियान अनुपम पहल :

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योग मित्र अभियान को अनुपम पहल भी बताया है, उन्‍होंने कहा है कि, ''इंदौर निगम द्वारा "स्वच्छ इंदौर- स्वस्थ इंदौर" के लिए आरंभ योग मित्र अभियान को अनुपम पहल बताते हुए कहा कि गुरूदेव द्वारा वैज्ञानिक आधार पर विकसित योग की सुदर्शन क्रिया मानवता के लिए बड़ी सौगात है। इससे हम शारीरिक ही नहीं मानसिक रूप से भी सबल बन सकते हैं।''

दशहरा मैदान में हुआ योग सत्र और महारुद्र पूजन का कार्यक्रम :

बता दें कि, आज आर्ट ऑफ लिविंग के प्रणेता व आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रवि शंकर तीन दिवसीय देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर प्रवास पर है, यहां आज सोमवार को इंदौर के दशहरा मैदान में आयोजित योग सत्र और महारुद्र पूजन के कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर इंदौर के लोगों के उत्तम स्वास्थ्य के लिए लगभग 5 हजार लोगों द्वारा योग किया गया है। कार्यक्रम के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन भी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT