World Television Day 2022
World Television Day 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

विभिन्न सूचना एवं संचार माध्यमों में टेलीविजन का अपना एक महत्वपूर्ण स्थान है: CM शिवराज

Priyanka Yadav

भोपाल,मध्यप्रदेश। हर साल 21 नवंबर को विश्व टेलीविजन दिवस (World Television Day) मनाया जाता है। बता दें, आज दूरदर्शन लोगों के जीवन की मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है, लोगों के लिए मनोरंजन व सूचना का विश्वसनीय स्रोत भी यही है। भारत में सूचना क्रांति के दौर में दूरदर्शन जन जागरूकता का एक बेहतरीन माध्यम साबित हो चुका है। इस अवसर पर CM शिवराज ने सभी को विश्व दूरदर्शन दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

आप सभी को विश्व टेलीविजन दिवस की बधाई : सीएम

विश्व टेलीविजन दिवस की बधाई देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि, टेलीविजन आज भी हमारे जीवन का अभिन्न अंग है। मनोरंजन, समाचार और जानकारी प्रदान कर यह हमारे जीवन को आनंददायी बनाने का कार्य कर रहा है। आज भी इसके बिना घर सूना-सूना ही लगता है। आग्रह है कि TV कार्यक्रमों का आनंद लीजिए,लेकिन दूर से;ताकि आंखें भी स्वस्थ रहें।

टेलीविजन एक ऐसा माध्यम है जो न सिर्फ हमको सूचना देता है, बल्कि हमारा मनोरंजन भी करता है। विभिन्न सूचना एवं संचार माध्यमों में टेलीविजन का अपना एक महत्वपूर्ण स्थान है।
मुख्यमंत्री शिवराज

मंत्री सारंग ने भी किया ट्वीट :

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने ट्वीट कर लिखा है कि, विश्व दूरदर्शन दिवस की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं, कला, संस्कृति, शिक्षा, समाचार जैसी श्रृंखलाओं से लेकर खेल, कृषि और मनोरंजन से जुड़े प्रसारणों तक, दूरदर्शन सदैव देशवासियों का ज्ञानवर्धन करता रहा है।

21 नवंबर को सेलिब्रेट किया जाता है विश्व टेलीविजन दिवस

बता दें, हर साल 21 नवंबर को विश्व टेलीविजन दिवस सेलिब्रेट किया जाता है, इस दिन का उद्देश्य टेलीविजन के महत्व को उजागर करना है। टेलीविजन के अविष्कार ने दुनियाभर में क्रांति ला दी है, ये एक ऐसा शक्तिशाली जनसंचार का माध्यम है जिससे मनोरंजन, शिक्षा, दूर दराज की खबरें और राजनीति से जुड़ी गतिविधियों के बारे में सूचनाएं प्राप्त होती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT