मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Social Media
मध्य प्रदेश

राष्ट्रपति Droupadi Murmu का मध्यप्रदेश में प्रथम आगमन हमारे लिए गौरव व हर्ष का विषय है: मुख्यमंत्री

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। आज भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिन है। एमपी के सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि, मैं उनके चरणों में प्रणाम करता हूं। धरती के पावन पुरूष ने भारत माता के पैरों से परतंत्रता की बेड़ियां काटने के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। अन्याय, शोषण के खिलाफ भगवान बिरसा मुंडा ने जंग लड़ी और अंग्रेजों को लोहे के चने चबवाने पर उन्होंने मजबूर कर दिया था। उनके जन्मदिन पर पिछले वर्ष माननीय प्रधानमंत्री ने जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया था।

जनजातीय गौरव दिवस का आयोजन शहडोल में :

आज मध्यप्रदेश में जनजातीय गौरव दिवस का आयोजन शहडोल में किया जा रहा है, साथ ही प्रदेश के 89 ब्लॉक में उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।इस मौके पर सीएम शिवराज ने कहा कि, आनंद और प्रसन्नता का विषय है कि जनजातीय गौरव दिवस के इस कार्यक्रम में भारत की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु पधार रहीं हैं। मध्यप्रदेश की धरती पर उनका स्वागत है और उनके कर-कमलों से पेसा के नियम लागू किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि पेसा के नियम सामाजिक समरसता के साथ लागू किए जाएंगे। 89 जनजातीय ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले जनजातीय ग्रामों में यह नियम लागू होंगे। यहां जो ग्राम सभा बनेगी उसमें स्थानीय समुदाय की सहभागिता रहेगी, जल-जंगल-जमीन संबंधित अनेकों अधिकार जो हमारे जनजातीय भाई-बहनों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक थे वह हम देने जा रहे हैं। आज एक सामाजिक क्रांति मध्यप्रदेश की धरती पर हो रही है। सौभाग्य है कि इस अवसर पर राष्ट्रपति जी पधार रही हैं।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि, महामहिम राष्ट्रपति महोदया श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का मध्यप्रदेश का प्रथम आगमन हमारे लिए गौरव व हर्ष का विषय है। महामहिम राष्ट्रपति जी आज आपके JanJatiyaGauravDivas पर मध्यप्रदेश पधारने से हम मध्यप्रदेशवासी अभिभूत हैं। आपके आगमन हेतु आभार व्यक्त करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT