CM
CM  Social Media
मध्य प्रदेश

रानी पद्मावती के योगदान से नई पीढ़ी को अवगत और प्रेरित करवाने में प्रतिमा एक महत्वपूर्ण माध्यम बनेगी: CM

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। MP के मुख्यमंत्री ने क्षत्रिय समागम का शुभारंभ कर संबोधित किया। इस दौरान कई नेता सहित समाज के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। बता दें, सीएम ने आज ही निवास पर आयोजित क्षत्रिय समागम में यह घोषणा की थी और तत्काल इस पर अमल करते हुए भूमि पूजन का कार्य भी संपन्न कर दिया।

रानी पद्मावती की प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमि पूजन

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल के मनुआ भान टेकरी पर साहस की प्रतिमूर्ति, भारतीय इतिहास की नायिका रानी पद्मावती की प्रतिमा की स्थापना के लिए भूमि पूजन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा- रानी पद्मावती के योगदान से नई पीढ़ी को अवगत और प्रेरित करवाने में प्रतिमा एक महत्वपूर्ण माध्यम बनेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा-

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, राष्ट्र और समाज की उन्नति के लिए हरसंभव योगदान का क्षत्रिय समाज का इतिहास रहा है। आज भी क्षत्रिय समागम में समाज ने प्रदेश की प्रगति में सहयोग का संकल्प लिया है। समाज आगे बढ़े और प्रदेश को आगे बढ़ाने में योगदान दे; मेरी शुभकामनाएं साथ हैं, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप देश का गौरव हैं। वह देश के लिए प्रकाश स्तंभ और प्रेरणा स्रोत हैं। उनके जन्मदिन पर सार्वजनिक अवकाश रखा जाएगा।।

EWS का आरक्षण देते हुए PSC की भर्तियां करेंगे: CM

वहीं आगे CM शिवराज ने कहा कि, EWS का आरक्षण देते हुए PSC की भर्तियां करेंगे। आयु सीमा में छूट के आदेश भी जारी कर दिए हैं ताकि वंचितों को अवसर मिल सके। गौशालाओं का अनुदान बढ़ाकर 190 करोड़ कर दिया है ताकि गौ माता की बेहतर व्यवस्था हो सके। महापुरुषों की प्रतिमाओं की स्थापना की दिशा में कदम उठाएंगे।

इससे पहले आज सीएम ने जल संरक्षण के लिए सामूहिक प्रयास पर चर्चा के लिए आयोजित विभिन्न राज्यों के मंत्रियों के प्रथम अखिल भारतीय सम्मेलन 'वाटर विजन @ 2047' में सम्मिलित हुए एवं पांचों नदियों का जल, एक कलश में अर्पित किया। इस दौरान सम्मेलन को सीएम ने वर्चुअली लॉन्च किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT