भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती
भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती Social Media
मध्य प्रदेश

भारत रत्न मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती पर नमन एवं सभी अभियंताओं को इंजीनियर दिवस की बधाई: CM

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज आधुनिक भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रख्यात इंजीनियर, भारत रत्न डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती है। इस दिन भारत के महान अभियंता मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया का जन्म हुआ था, भारत के महान इंजीनियर एमवी विश्वेश्वरैया की याद में हर साल इंजीनियर्स डे मनाया जाता है। इस अवसर पर सीएम ने सभी अभियंताओं को इंजीनियर दिवस की बधाई दी है।

बताते चलें कि, 15 सितंबर वो तारीख है, जब भारत के महान इंजीनियर मोक्षमुंडम विश्वेश्वरैया का जन्म हुआ था, सन् 1968 में भारत सरकार ने 15 सितंबर के दिन को इंजीनियर्स के सम्मान में मनाने की घोषणा की थी, तभी से हर साल इंजीनियरों को सम्मानित करने के लिए इसी तारीख को वर्ल्ड इंजीनियर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। दुनिया भर में भारत को इंजीनियरों का देश माना जाता है, इसलिए इस दिन का महत्व और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- आधुनिक भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रख्यात इंजीनियर, भारत रत्न डॉ. मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन एवं सभी अभियंताओं को Engineers Day की हार्दिक शुभकामनाएं! आधुनिक भारत के विश्वकर्मा के रूप में आपको सदैव याद किया जाएगा

भारत रत्न, सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैय्या की जयंती पर कोटिश: नमन् करता हूं: CM

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा- महान अभियन्ता, भारत रत्न, सर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैय्या की जयंती पर कोटिश: नमन् करता हूं। जनसेवा, विशिष्ट बांध और अनेक अद्वितीय आधारभूत ढांचों के विकास के माध्यम से राष्ट्र के नवनिर्माण में अप्रतिम योगदान के लिए आपको सदैव किया जायेगा।

नरोत्तम मिश्रा ने भी किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- अभियंता दिवस के अवसर पर आधुनिक भारत के ‘विश्वकर्मा’ के नाम से विख्यात, भारतीय इंजीनियरिंग के पितामह व प्रसिद्ध राजनयिक भारतरत्न मोक्षगुंडम विश्वेशवरैया जी की जयंती पर सादर नमन। विश्वेशवरैया जी की महान परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अपनी प्रतिभा व प्रयायों से राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रहे देश के इंजीनियरिंग समुदाय को इस दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT