डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

'मिसाइल मैन' डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि आज, एमपी के मुख्यमंत्री सहित कई ने दी श्रद्धांजलि

Author : Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति और 'मिसाइल मैन' के नाम से मशहूर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम (Dr APJ Abdul Kalam) की पुण्यतिथि है। आज एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) समेत कई नेताओं ने उन्हे याद कर श्रद्धांजलि दी है।

बता दें कि, भारत के पूर्व राष्ट्रपति व महान साइंटिस्ट डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम ने आज के दिन 27 जुलाई 2015 को शिलांग में भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) में लेक्चर देते हुए, अंतिम सांस ली। 'मिसाइलमैन' पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को भारतीय मिसाइल प्रोग्राम का जनक कहा जाता है।

शिवराज सिंह चौहान ने दी श्रद्धांजलि:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया पर अब्दुल कलाम के विचारों को शेयर किया है, जिसमें लिखा है- ''विज्ञान मानवता के लिए एक खूबसूरत तोहफा है, हमें इसे बिगाड़ना नहीं चाहिए।''- अब्दुल कलाम

शिवराज सिंह चौहान ने अब्दुल कलाम को याद करते हुए कहा कि, "भारत के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाइल मैन डॉ. #APJAbdulKalam की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं! आपके सपनों के शिक्षित, सशक्त भारत के निर्माण के लिए हम सब कटिबद्ध हैं।"

शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात:

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "महान वैज्ञानिक एवं 'मिसाइलमैन' के नाम से विश्व विख्यात, भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिश: नमन। आपका महान व्यक्तित्व, युगांतकारी विचार एवं श्रेष्ठ कार्य सदैव हमें जनसेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।"

नरोत्तम मिश्रा ने कही यह बात:

वहीं, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "मुल्क में मुहब्बत ईमान की निशानी है जैसे विचार को चरितार्थ करने वाले भारत के पूर्व राष्ट्रपति, महान वैज्ञानिक और शिक्षक भारत रत्न एपीजे अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।"

उन्होंने कहा कि, "राष्ट्र को सशक्त और समृद्ध बनाने में समर्पित रहा उनका ऊर्जा से ओत-प्रोत जीवन युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणास्त्रोत रहेगा।"

कमलनाथ ने किया नमन:

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने अपने ट्विटर के जरिए 'मिसाइलमैन' के नाम से विश्व विख्यात, भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कहा कि, "भारत के पूर्व राष्ट्रपति, प्रसिद्ध वैज्ञानिक, भारत रत्न, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन।"मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

करोड़ों युवाओं के प्रेरणा पुरुष, महान वैज्ञानिक और देश के पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि।
मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा

कैलाश विजयवर्गीय ने किया ट्वीट:

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, "देश के पूर्व राष्ट्रपति और महान वैज्ञानिक 'मिसाइल मैन' श्री ए.पी.जे अब्दुल कलाम जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।"

इंतज़ार करने वालो को सिर्फ उतना ही मिलता है , जितना कोशिश करने वाले छोड़ देते हैं।" श्रेष्ठ शिक्षक, प्रख्यात वैज्ञानिक और भारत रत्न से सम्मानित देश के पूर्व राष्ट्रपति 'मिसाइलमैन' डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम जी को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर कोटिशः नमन करता हूँ।
पीसी शर्मा

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT