CM शिवराज ने यूक्रेन से लौटे छात्रों से की बात, दिए ये निर्देश
CM शिवराज ने यूक्रेन से लौटे छात्रों से की बात, दिए ये निर्देश Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यूक्रेन से लौटे छात्रों से की बात, दिए ये निर्देश

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। यूक्रेन में मध्य प्रदेश के फंसे बच्चों को निकालकर देश लाए जाने का सिलसिला जारी है। यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के 4 स्टूडेंट आज रविवार को सकुशल भारत वापस आ गए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने यूक्रेन से लौटे बच्चों से फोन पर चर्चा की और रेसिडेंट कमिश्नर को उनकी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। वहीं दिल्ली में भी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विमानतल पर पहुंचकर बच्चों को शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि, यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 1942 रविवार रात 2.45 बजे भारत लेकर पहुंची। इसमें चार छात्र मध्य प्रदेश के हैं, जिसमें जबलपुर निवासी कशवी तारे, खरगौन निवासी आयुषी पटेल, इंदौर नीमच निवासी सृष्टि शर्मा और सीधी निवासी शुभम द्विवेदी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने यूक्रेन से लौटे बच्चो से फोन पर बात की और उनकी कुशलता जानी।

शिवराज सिंह ने यूक्रेन से लौटी जेनिशा पटेल से की बात:

यूक्रेन में फंसे मध्य प्रदेश के बच्चे जब आज सुबह दिल्ली पहुंचे, तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनसे मोबाइल पर चर्चा की। बड़वानी की जेनिशा पटेल से सीएम ने मोबाइल पर बात की और कुशलक्षेम पूछी। जेनिशा से सीएम ने पूछा कि, अब आप घर कब जाओगे और जब तक दिल्ली में मध्य प्रदेश भवन में ठहरो। फोन पर हुई चर्चा में बेटी के जेनिशा ने प्रसन्नता व्यक्त की, यह सुनकर मन आनंदित है। दिल्ली पहुंचने वाले बच्चों में सतना के अनिल पांडेय भी हैं, जो अब मध्य प्रदेश आ रहे हैं।

सीएम शिवराज ने कही यह बात:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूक्रेन से वापस लौटी बड़वानी की रहने वाली जेनिशा पटेल से फोन पर बात कर उसका हालचाल जाना। सीएम ने उससे कहा कि, "दिल्ली में कुछ समय रुकना है, तो वहां के मध्यप्रदेश भवन में रुकने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने दिल्ली में रेसीडेंट कमिश्नर को उनकी उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।"

इससे पहले केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यूक्रेन से बच्चों को वापस लेकर आए विमान में पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से स्वागत किया। कहा कि, "पूरा देश आपके साथ है और आप अपने उन मित्रों को संदेश पहुंचा दें कि, पीएम यूक्रेयिन राष्ट्रपति के साथ निरंतर संपर्क में हैं और देश के एक-एक व्यक्ति को वापस लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। वे निश्चिंत रहें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT