सागर में संत रविदास महाकुंभ में CM शिवराज
सागर में संत रविदास महाकुंभ में CM शिवराज Social Media
मध्य प्रदेश

सागर में संत रविदास महाकुंभ, CM शिवराज ने विभिन्न विकास कार्यों की दी सौगात व दिया यह संबाेधन

Priyanka Sahu

सागर, मध्‍य प्रदेश। सागर में आज बुधवार को संत रविदास महाकुंभ आयोजित हुआ, जिसमें सहभागिता कर CM शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण तथा भूमिपूजन किया एवं संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी आरती की।

इस मौके पर CM शिवराज सिंह चौहान ने संत रविदास महाकुंभ कार्यक्रम में₹291 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया और इस महाकुंभ में पधारे विभिन्न साधु-संतों का पुष्पवर्षा करके स्वागत किया, साथ ही समरसतापूर्ण, समृद्ध व विकसित मध्यप्रदेश के संकल्प की सिद्धि लिए आशीर्वाद लिया। इसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा, कांग्रेस ने वर्षों तक देश पर राज किया लेकिन कभी संत रविदास महाकुंभ का आयोजन नहीं किया। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हमेशा संतों का सम्मान कर 'संत रविदास महाकुंभ' मनाते हैं। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री जी का अभिनंदन करता हूँ।

संत रविदास महाकुंभ में CM शिवराज का संबोधन :

तो वहीं, CM शिवराज ने भी संत रविदास महाकुंभ कार्यक्रम को संबोधित कर अपने संबाेधन में कहा- ऐसा चाहूं राज मैं जहां सभन को मिलै अन्न, छोट बड़ा सभ सम बसै, रविदास रहे प्रसन्न... का संदेश संत शिरोमणि रविदास जी ने दिया। हम ऐसे समाज की स्थापना के लिए संकल्पित हैं। लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद अब अपनी बहनों के लिए मैं लाड़ली बहना योजना शुरू कर रहा हूं, जिसमें सभी गरीब परिवारों की बहनों को हर महीने ₹1000 दिए जाएंगे। इसमें जाति, समुदाय, वर्ग का कोई बंधन नहीं होगा।

सागर जिले में ₹100 करोड़ की लागत से संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का भव्य मंदिर निर्मित किया जाएगा। संत शिरोमणि रविदास जी के संदेश को साकार करके ही समरस और प्रगतिशील समाज की स्थापना संभव है। महिलाओं को सशक्त बनाकर ही परिवार और समाज को सशक्त बनाया जा सकता है। जो पात्र नागरिक शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित रह गए हैं, विकास यात्रा में उनके नाम जोड़े जाएंगे। किसी को विकास से दूर नहीं रहने दिया जाएगा।
मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
  • कमलनाथ जी ने संतों का अपमान करने का काम किया। सवा साल में प्रदेश को लूटने का काम किया। झूठे वादे कर जनता को छलने का काम किया।

  • मेरे बेटा-बेटियों का एडमिशन किसी भी कॉलेज में हो उनकी फीस माता-पिता नहीं मामा और भाजपा की सरकार भरवाएगी। हमें रविदास जी के बताए मार्ग पर चलना है, जनता के कल्याण के लिए लगातार काम करना है।

  • संत शिरोमणि रविदास जी महाराज के संदेश को आत्मसात कर हम विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीब, कमजोर और वंचित परिवारों को आवास, शिक्षा, चिकित्सा एवं सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं।

  • संत रविदास जी के बताये रास्ते पर चलते हुए हम जनता की सेवा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अंतर्गत ढाई साल में 6 लाख 69 हजार 25 लोगों को 5 हजार 18 करोड़ 77 लाख रुपये एससी के भाई-बहनों को भारतीय जनता पार्टी ने दिया

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT