सीएम ने लगाए करंज, सागौन और पिथोरिया के पौधे
सीएम ने लगाए करंज, सागौन और पिथोरिया के पौधे Social Media
मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज सिंह ने स्मार्ट सिटी उद्यान में लगाए करंज, सागौन और पिथोरिया के पौधे

Sudha Choubey

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) अपने संकल्प के तहत रोजाना पौधरोपण करते हैं। इसी कड़ी में आज सीएम शिवराज ने भोपाल स्थित स्मार्ट सिटी उद्यान में करंज, सागौन और पिथोरिया के पौधे लगाए।

शिवराज सिंह ने किया पौधरोपण:

बता दें कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्मार्ट सिटी उद्यान में आईआईटी दिल्ली के 73 वर्षीय सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. किरन सेठ से साथ करंज, सागौन और पिथोरिया के पौधे लगाए। डॉ. सेठ युवाओं में भारतीय शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने के उद्देश्य से श्रीनगर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा कर रहे हैं।

बता दें कि, आईआईटी दिल्ली के 73 वर्षीय सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. किरन सेठ श्रीनगर से कन्याकुमारी तक साइकिल यात्रा कर रहे हैं। यह साइकिल यात्रा युवाओं में भारतीय शास्त्रीय संगीत और संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की जा रही है। डॉ. किरण सेठ के साथ सुश्री सविता राजे, श्री राजेन्द्र कोठारी, सुश्री रश्मि सारस्वत, डॉ. अनुपमा शर्मा, श्री श्रेयस शुक्ला पौधरोपण में सम्मिलित हुए।

वहीं, मनीष साहू, सुश्री सुरभी मेहरोत्रा, श्री विक्की लाल स्वामी, श्री एंटोनी घोष और सुश्री सीमा बजाज भी पौधरोपण में सम्मिलित हुईं। मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ नसरूल्लागंज के श्री जितेन्द्र गौड़ ने अपने जन्मदिवस पर पौधा लगाया। उनके साथ श्री गोपाल तिवारी, श्री अवध पटेल, श्री ओम पटेल, श्री देवी सिंह वेड़ा और श्री अनुराग गौड़ ने भी पौधरोपण में भाग लिया।

पेड़-पौधे प्रकृति के उस वरदान की तरह होते हैं, जो न सिर्फ हमारी आस्था से जुड़े हुए होते हैं, बल्कि सृष्टि की भी रक्षा करते हैं, इसलिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और अपनी पृथ्वी को हरा-भरा बनाएं। राज्य के मुख्यमंत्री 'One Plant A Day' के संकल्प के क्रम में प्रतिदिन पौधारोपण कर रहे हैं, साथ ही मुख्यमंत्री पौधरोपण के ज़रिए लोगों को पर्यावरण ​बचाने का संदेश भी दे रहे हैं।

बता दें, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री प्रतिदिन अपने संकल्प के तहत पौधरोपण करते हैं। सीएम कितने भी व्यस्त क्यों न हो पौधरोपण के लिए समय निकाल ही लेते हैं और किसी न किसी स्थान पर एक पौधा अवश्य लगाते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT